scorecardresearch
 

शोएब अख्तर ने चुनी ऑल-टाइम वनडे प्लेइंग XI, कोहली को जगह नहीं, टीम में 4 भारतीय

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी फेवरेट ऑल-टाइम वनडे इलेवन का चयन किया है. उन्होंने अपनी टीम में भारत के कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी है.

शोएब अख्तर (फाइल फोटो) शोएब अख्तर (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शोएब अख्तर ने चुनी ऑल-टाइम वनडे प्लेइंग XI
  • अख्तर ने टीम में भारत के 4 खिलाड़ियों को दी जगह

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी फेवरेट ऑल-टाइम वनडे इलेवन का चयन किया है. उन्होंने अपनी टीम में भारत के कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी है. हालांकि अख्तर की प्लेइंग 11 में भारत के 4 खिलाड़ी शामिल हैं. 

उन्होंने अपनी टीम में भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को शामिल किया है. लेकिन टीम का कप्तान शेन वॉर्न को बनाया है. अख्तर ने अपनी टीम में भारत को पहला वनडे वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव को जगह दी है.  

अख्तर ने अपनी टीम में बतौर ओपनर सचिन तेंदुलकर के साथ वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गार्डन ग्रीनिज का चयन किया है. उन्होंने अपनी टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को चुना है तो वहीं चौथे नंबर पर पाकिस्तान के ही सईद अनवर का चयन किया. 

वहीं, पांचवें नंबर पर उन्होंने एमएस धोनी को अपनी टीम में रखा है. शोएब अख्तर ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट को भी जगह दी है. 

शोएब अख्तर ने सातवें नंबर के लिए अपनी टीम में युवराज सिंह को शामिल किया है. गेंदबाजों की बात करें तो उन्होंने अपनी टीम में बतौर तेज गेंदबाज वकार यूनिस और वसीम अकरम को शामिल किया तो वहीं दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर में से एक कपिल देव को भी टीम में जगह दी. वहीं, स्पिनर के तौर पर उन्होंने शेन वॉर्न को शामिल किया और वह टीम के कप्तान भी हैं.

शोएब अख्तर की ऑल-टाइम वनडे इलेवन- सचिन तेंदुलकर, गार्डन ग्रीनिज,  इंजमाम-उल-हक,  सईद अनव, एमएस धोनी, एडम गिलक्रिस्ट, युवराज सिंह, वसीम अकरम, कपिल देव, वकार यूनिस और शेन वॉर्न.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें