scorecardresearch
 

Rohit Sharma: रोहित 'अनफिट' शर्मा? वर्ल्डकप हो या सीरीज़, बड़े इवेंट से पहले धोखा देती है कप्तान की किस्मत!

रोहित शर्मा के एजबेस्टन टेस्ट में खेलने पर सवाल हैं. वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और अभी आइसोलेशन में हैं. 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट में वह खेलेंगे या नहीं, यह अभी तय नहीं है.

X
Rohit Sharma (PTI) Rohit Sharma (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • क्या एजबेस्टन टेस्ट मैच में खेलेंगे रोहित शर्मा?
  • टेस्ट मैच से पहले हुए कोरोना पॉजिटिव

भारत को 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में टेस्ट मैच खेलना है. यह टेस्ट काफी अहम है, क्योंकि पिछले साल जो सीरीज़ हुई थी तब टीम इंडिया ने 2-1 से बढ़त बना ली थी. कोरोना के कारण पिछले साल यह मैच नहीं हो पाया और अब हो रहा है, टीम इंडिया की नज़र सीरीज़ जीतकर इतिहास रचने पर है. लेकिन उससे पहले एक अड़चन आ गई है, कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. 

एजबेस्टन टेस्ट में रोहित शर्मा खेलेंगे या नहीं, ये अभी तय नहीं है. रोहित नहीं खेलते हैं तो टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा, ओपनिंग करेगा. ऐसे कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं, लेकिन अगर सिर्फ रोहित की बात करें तो ऐसा कई बार हुआ है जब अहम मौकों पर उनकी किस्मत ने धोखा दिया है. 

कभी रोहित शर्मा अनफिट हो रहे हैं, तो कभी खराब फॉर्म उनकी लय बिगाड़ दे रही है. ऐसा अधिकतर तब होता है, जब टीम इंडिया के लिए कोई मैच या सीरीज़ बहुत जरूरी हो. या फिर निजी स्तर पर भी रोहित शर्मा के लिए मौका अहम हो.

रोहित की किस्मत ने कब-कब दिया धोखा?

अगर पुराने पन्नों को पलटें तो 2011 का वर्ल्डकप याद आता है, जहां रोहित शर्मा को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली थी. रोहित शर्मा वर्ल्डकप से कुछ वक्त पहले रन बना रहे थे, लेकिन जब वर्ल्डकप करीब आया तब उनकी फॉर्म खराब हुई और चोट भी लगी. ऐसे में उन्हें जगह नहीं मिल पाई थी. 

अगर हाल ही में कुछ उदाहरण देखें, तो 2020-21 में जब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ खेलने जाना था तब रोहित शर्मा चोटिल थे. ऐसे में वह शुरुआती दो मैच में शामिल नहीं हो पाए थे, इन्हीं में से पहले मैच में टीम इंडिया 36 पर ऑलआउट हुई थी. हालांकि बाद के दो मैच में रोहित शर्मा खेले थे.

जब रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई, तब उनका पहला टास्क साउथ अफ्रीका का था. लेकिन वह वहां पर जा नहीं पाए, क्योंकि वो अनफिट हो गए थे. रोहित शर्मा ना टेस्ट टीम का हिस्सा बने और वनडे सीरीज़ भी नहीं खेल पाए. उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने वनडे टीम की कमान संभाली थी और भारत सीरीज़ हार गया था. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें