scorecardresearch
 

IND vs PAK Match: 'एशिया कप में टीम इंडिया की गलती से ही जीतेगा पाकिस्तान', पूर्व PAK कप्तान राशिद लतीफ का दावा

एशिया कप इसी महीने से श्रीलंका की मेजबानी में यूएई में खेला जाएगा. एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से होगा. इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने आई थीं. पिछले साल खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी.

X
IND vs PAK match in T20 WC 2021 (Twitter) IND vs PAK match in T20 WC 2021 (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होगा
  • इंडिया-पाकिस्तान की टक्कर 28 अगस्त को होगी

IND vs PAK Match: क्रिकेट फैन्स को एक बार भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. यह मैच इसी महीने से यूएई में होने वाले एशिया कप में होगा. एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से होगा. इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मैच खेला जाएगा.

यह दोनों टीमें पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने आई थीं. पिछले साल खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का एक बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि पिछली बार टीम इंडिया की गलती से जीते थे. इस बार भी भारत की गलती से ही पाकिस्तान टीम जीतेगी.

'रणनीति के लिहाज से पाकिस्तान टीम ज्यादा बेहतर'

राशित लतीफ ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, 'हार जीत कुछ भी हो, लेकिन रणनीति की बात करें तो पाकिस्तान मजबूत नजर आ रही है. एक साल में टीम इंडिया ने 7 कप्तान बदले हैं. उन्हें टीम बनाने में मुश्किल होगी. खिलाड़ी जरूर उनके पास अच्छे हैं, वह बेस्ट 16 नहीं बना पा रहे हैं, तो प्लेइंग-11 चुनना उनके लिए चुनौती रहेगी.'

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा, 'पिछली बार पाकिस्तान जीता था, वह भारतीय टीम की गलती से जीता था. इस बार भी भारत की गलती से ही पाकिस्तान टीम जीतेगी.'

बता दें कि दोनों देशों के बीच राजनीतिक मामलों के चलते 2012 के बाद से कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट की द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. टीम इंडिया और पाकिस्तान हमेशा ही आईसीसी के टूर्नामेंट या एशिया कप में ही टकराती दिखाई दी हैं. 

एशिया कप के बाद टी20 वर्ल्ड कप में होगी टक्कर

एशिया कप के बाद भारत और पाकिस्तान को इसी साल टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है. इसमें भी दोनों टीमों के बीच एक मैच होना शेड्यूल है. यह मैच दीपावली से ठीक एक दिन पहले यानी 23 अक्टूबर को होना है. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप इस बार अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का आगाज 16 अक्टूबर से होगा, जिसका खिताबी मुकाबला यानी फाइनल 13 नवंबर को होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें