scorecardresearch
 

Sarfaraz Khan: शतक बनाने के बाद भावुक हुए सरफराज खान... सिद्धू मूसेवाला को ऐसे याद किया- Video

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अब सरफराज खान ने मूसेवाला को शानदार अंदाज में याद किया है.

X
सरफराज खान सरफराज खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
  • सरफराज खान ने खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं. 24 साल के सरफराज ने बेंगलुरु में जारी रणजी ट्रॉफी 2022 फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में शानदार 134 रनों की पारी खेली. रणजी ट्रॉफी 2021-22 में सरफराज खान का यह चौथा शतक रहा. शतक बनाने के बाद सरफराज भावुक हो गए. बाद में उन्होंने खास अंदाज में  जश्न मनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

सरफराज ने तिहरे अंकों तक पहुंचने के बाद दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के 'थप्पी' सिग्नेचर स्टेप को कॉपी किया. सरफराज ने पहले अपनी जांघ पर थप्पड़ मारा और फिर एक उंगली से आकाश की ओर इशारा किया. वैसे भी सरफराज के लिए एक भावनात्मक क्षण था.

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में रनों का अंबार लगाया है. फाइनल में  शतक लगाने से पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सौराष्ट्र के खिलाफ 275 रन, उत्तराखंड (153 रन) और ओडिशा के खिलाफ 165 रनों की शतकीय पारियां खेली थीं. सरफराज खान रणजी ट्रॉफी 2021-22 में अबतक 8 पारियों में 937 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. इस दौरान सरफराज का एवरेज 133.85 का रहा है और उन्होंने चार शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं.

मुंबई ने बनाए 374 रन

मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की पहली पारी 374 रनों पर ढेर हो गई. सरफराज के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 78 और पृथ्वी शॉ ने 47 रनों का योगदान दिया. पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की पार्टनरशिप कर शानदार शुरुआत दिलाई थी. एमपी की ओर से गौरव यादव ने चार और अनुभव अग्रवाल ने तीन विकेट चटकाए.

पिछले महीने हुई थी मूसेवाला की हत्या

गौरतलब है कि पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.  सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने अपने सिर पर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई की गैंगस्टर टीम इस पूरे साजिश के पीछे है. लॉरेंस बिश्नोई इस समय दिल्ली की जेल में है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें