scorecardresearch
 

पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने आत्महत्या की कोशिश की, इस वजह से था PCB से नाराज

पाकिस्तान में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले फरवरी 2018 में एक अंडर-19 क्रिकेटर मोहम्मद जरयाब ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी...

X
File Photo File Photo
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तानी घरेलू क्रिकेटर ने आत्महत्या की कोशिश की
  • शोएब ने हाथ की नस काट ली, हालत गंभीर बनी हुई

दुनियाभर में भले ही फुटबॉल समेत बाकी खेलों के लिए फैन्स के बीच दीवानगी देखने को मिलती है, मगर एशियाई देशों में क्रिकेट को धर्म के रूप में माना जाता है. यहां हर क्रिकेटर का सपना अपने देश के लिए खेलने का होता है, इसके लिए वह कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो जाते हैं.

ऐसा ही एक अजीब सा मामला पड़ोसी देश पाकिस्तान से सामने आया है. यहां एक युवा क्रिकेटर शोएब ने घरेलू टीम में नहीं चुने जाने पर आत्महत्या की कोशिश की. गंभीर हालत में इस युवा प्लेयर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इंटर-सिटी चैम्पियनशिप के लिए टीम में नहीं चुना था

दरअसल, यह क्रिकेटर शोएब एक तेज गेंदबाज है. वह सिंध प्रांत में हैदराबाद के कासिमाबाद का रहने वाला है. उसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से काफी उम्मीदे थीं. हाल ही में पीसीबी ने इंटर-सिटी चैम्पियनशिप के लिए टीमें चुनी थीं. इसमें अपनी घरेलू टीम के लिए शोएब का सेलेक्शन नहीं हुआ था.

शोएब की फैमिली मेंबर ने बताया कि जब से शोएब का सेलेक्शन इंटर-सिटी चैम्पियनशिप के लिए टीम में नहीं हुआ, तभी से वह डिप्रेशन में चल रहा था. जबकि सेलेक्शन के लिए उसी के कोच ने ट्रायल लिया था. इसी डिप्रेशन की वजह से शोएब ने अपने हाथ की नस काट ली. यह घटना मंगलवार (21 जून) की है. 

बाथरूम में बेहोशी के हालत में मिला था प्लेयर

फैमिली मेंबर ने कहा, 'शोएब हमें उसी के रूम की बाथरूम में बेहोशी की हालत में मिला था. हमने देखा कि उसने अपने हाथ की नस काट ली थी. हमने उसे तुरंत ही पास के अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल, शोएब का इलाज चल रहा है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.'

2018 में भी एक पाकिस्तानी प्लेयर ने आत्महत्या की थी

पाकिस्तान में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले फरवरी 2018 में एक अंडर-19 क्रिकेटर मोहम्मद जरयाब ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वह कराची का रहने वाला था. तब जरयाब को अपने ही शहर की अंडर-19 टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. इसी बात से दुखी होकर उसने आत्महत्या कर ली थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें