scorecardresearch
 

Shreyas Iyer: 'वो तुम्हें छोड़ेंगे नहीं, कोई दया नहीं दिखेगी', स्टार क्रिकेटर को दिग्गज ने दी वॉर्निंग

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की तैयारियां जारी हैं. इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया की पहली परीक्षा होगी. इस बीच श्रेयस अय्यर की एक कमज़ोरी पर पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने अपनी राय रखी है.

X
Shreyas Iyer (@BCCI) Shreyas Iyer (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • श्रेयस अय्यर को शॉर्ट बॉल पर होती है दिक्कत
  • पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने सुधार की सलाह दी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा शुरू हो गया है. यहां से टीम इंडिया असली मायने में अपने मिशन वर्ल्डकप की शुरुआत करेगी. मैनेजमेंट की चिंता है कि किसे वर्ल्डकप के लिए टीम में जगह दी जाए. मिडिल ऑर्डर बैटर श्रेयस अय्यर का टीम में चयन पक्का माना जा रहा है, लेकिन पूर्व क्रिकेटर मदन लाल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में श्रेयस को दिक्कत हो सकती है. 

मदन लाल ने श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट में अगर आपकी कोई कमज़ोरी है, तब विरोधी आपके पीछे पड़ जाएंगे. भूल जाइए कि वो ऐसा नहीं करेंगे. आपकी शॉर्ट बॉल की दिक्कत के पीछे भी वह आएंगे, इससे आपको खुद ही निपटना होगा. अगर आपने 100 भी बनाए, वो (ऑस्ट्रलियाई) आपके लिए ताली बजाएंगे लेकिन छोड़ेंगे नहीं. वहां कोई दया नहीं मिलेगी. वो लगातार आपको शॉर्ट पर शॉर्ट बॉल डालेंगे.’ 

मदन लाल बोले कि आज के वक्त में जिस तरह की तकनीक उपलब्ध है, उससे टीम मैनेजमेंट आपकी दिक्कतों को दूर करने में मदद कर सकता है. ऐसे में आपको तैयारियों में जुट जाना चाहिए.

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं, लेकिन कई बार शॉर्ट बॉल को लेकर उनकी दिक्कत सामने आती रही है. भारतीय उपमहाद्वीप में यह मुश्किल खुलकर सामने नहीं आती है, लेकिन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसे देशों में जहां उछाल बढ़िया होती है, वहां इस तरह की मुश्किलें आती हैं. 

साल 2020 में जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब भी श्रेयस अय्यर वहां पर फेल रहे थे. अय्यर ने तब 0, 12, 2, 38 और 19 का स्कोर ही बनाया था. क्योंकि टी-20 वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया में ही है, ऐसे में उन्हें इस चुनौती से निपटना ही होगा.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें