scorecardresearch
 

IPL 2022 Venue Update: Corona संकट के बीच भारत में ही IPL कराने की तैयारी, BCCI ने बनाया ये प्लान!

भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन को लेकर मंथन कर रहा है. बीसीसीआई और आईपीएल टीमों के बीच बैठक हुई है, अभी भी भारत में ही आयोजन कराने पर विचार किया जा रहा है.

X
IPL 2022 Venue Update IPL 2022 Venue Update
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 के आयोजन पर BCCI की तैयारी
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बैकअप प्लान तैयार

IPL 2022 Venue Update: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का सीजन नज़दीक आ रहा है. इस बार आईपीएल भारत में होना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों ने बीसीसीआई को विचार करने पर मजबूर कर दिया है. शनिवार को बीसीसीआई और आईपीएल की टीमों के बीच नए सीजन को लेकर चर्चा हुई.

सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई को उम्मीद है कि आईपीएल का आयोजन भारत में ही किया जाएगा. इसके लिए मुंबई और आसपास के शहरों को विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है, ताकि खिलाड़ियों को ज्यादा ट्रैवल ना करना पड़े. इसके अलावा आईपीएल शुरू होने की तारीख 27 मार्च हो सकती है.

BCCI सचिव जय शाह ने बयान दिया है कि बोर्ड आईपीएल के नए सीजन को भारत में ही आयोजित करना चाहता है, हम इसके लिए पूरी कोशिश करेंगे. बीसीसीआई किसी भी तरह से खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के मसले पर कोई कमी नहीं आने देगी. आईपीएल का मेगा ऑक्शन 12, 13 फरवरी को होगा.

क्लिक करें: IPL 2022, Mega Auction: खिलाड़ियों का बंपर ‘अप्रेजल’, जानें हार्दिक-राहुल-राशिद को हुआ कितने करोड़ का फायदा 

क्योंकि अभी भी कोरोना काल है, ऐसे में बायो-बबल में खिलाड़ियों को रहना होगा ऐसे में बीसीसीआई की कोशिश है कि अगर भारत में आईपीएल का आयोजन होता है, तो ऐसी जगह हो जहां पर स्टेडियम अधिक हो ताकि अलग-अलग मैच करवाएं जा सकें.

हालांकि, कोरोना को देखते हुए अभी बैकअप प्लान पर विचार भी चल रहा है. अगर भारत के बाहर आईपीएल जाता है, तो साउथ अफ्रीका या यूएई ही ऑप्शन हो सकता है, टीमों की पसंद भी यही है.

नज़दीक आ रही है मेगा ऑक्शन की तारीख

आपको बता दें कि कोरोना की वजह से आईपीएल 2021 का आधा सीजन भी यूएई में ही हुआ था. ऐसे में फैन्स को उम्मीद थी कि इस साल आईपीएल भारत में ही होगा, लेकिन कोरोना की नई लहर ने सभी प्लान को चौपट कर दिया है. 

बीसीसीआई वैसे अभी मेगा ऑक्शन की तैयारी में जुटा है, जो फरवरी में हो सकते हैं. जबकि आईपीएल 2022 की शुरुआत अप्रैल में हो सकती है. मेगा ऑक्शन से पहले सभी खिलाड़ियों ने अपना नाम दे दिया है, करीब 1200 से ज्यादा खिलाड़ी इस बार ऑक्शन के लिए अप्लाई कर चुके हैं. 

आईपीएल में कुल 10 टीमें इस बार हिस्सा ले रही हैं, अहमदाबाद और लखनऊ की टीम पहली बार आईपीएल का हिस्सा होंगी. सभी दस टीमें ऑक्शन से पहले अपने-अपने रिटेन खिलाड़ियों का नाम सौंप चुकी हैं. 

(इनपुट: नितिन श्रीवास्तव)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें