scorecardresearch
 

IPL 2022, Mega Auction: खिलाड़ियों का बंपर ‘अप्रेजल’, जानें हार्दिक-राहुल-राशिद को हुआ कितने करोड़ का फायदा

अहमदाबाद ने मेगा ऑक्शन से पहले जारी ड्रॉफ्ट में हार्दिक पंड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा, वहीं लखनऊ ने केएल राहुल, मार्कस स्टोयनिस और रवि बिश्नोई को शामिल किया.

X
KL Rahul with Hardik Pandya (Getty) KL Rahul with Hardik Pandya (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दोनों टीमों ने दिया सभी खिलाड़ियों को 'अप्रेजल'
  • रवि बिश्नोई, शुभमन गिल को हुआ डबल से ज्यादा का फायदा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मेगा ऑक्शन से पहले ही कई खिलाड़ियों पर पैसे की बरसात होने लगी है. पुरानी टीमों में से कुछ ने अपनी रिटेंशन लिस्ट से चौंकाया तो दोनों नई IPL टीमों ने अपने ड्राफ्ट में कुछ नाम चौंकाने वाले रखे. अहमदाबाद ने मेगा ऑक्शन से पहले जारी ड्रॉफ्ट में हार्दिक पंड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा वहीं लखनऊ ने केएल राहुल, मार्कस स्टोयनिस और रवि बिश्नोई को शामिल किया. 

अभी मिल रही है इतनी सैलरी

अहमदाबाद ने हार्दिक पंड्या को 15 करोड़ और राशिद खान को 15 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपए मिलेंगे. लखनऊ ने केएल राहुल को 17 करोड़, मार्कस स्टोयनिस को 9 करोड़ और युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है.

इन सभी खिलाड़ियों को अपनी पुरानी सैलरी से काफी ज्यादा फायदा हुआ है. केएल राहुल मेगा ऑक्शन से पहले ही सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. इसके पहले चेन्नई ने रवींद्र जडेजा को 16 करोड़, मुंबई ने रोहित शर्मा को 16 करोड़, दिल्ली ने ऋषभ पंत को 16 करोड़ में रिटेन किया था. 

 

सैलरी में करोड़ों रुपये की बढ़त

इसके पहले पंजाब की कप्तानी करने वाले केएल राहुल को पंजाब ने 11 करोड़ रुपए में अपने पाले में किया था. राहुल को 6 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है. हार्दिक पंड्या को भी 4 करोड़ का फायदा हुआ है. पिछली बार मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था.

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को भी 6 करोड़ का फायदा हुआ है. 2018 में राशिद खान 9 करोड़ रुपए में हैदराबाद के साथ जुड़े थे. अब अहमदाबाद उन्हें 15 करोड़ रुपए की सैलरी देगी. 

पिछले सीजन में दिल्ली के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टायनिस की सैलरी में लगभग दोगुने का इजाफा हुआ है. दिल्ली के लिए स्टायनिस को 4.8 करोड़ रुपए मिलते थे, अब लखनऊ मार्कस स्टायनिस को 9 करोड़ रुपए देगी.

अंडर-19 विश्व कप के बाद मात्र 1.8 करोड़ रुपए में कोलकाता की टीम में शामिल हुए शुभमन गिल को अहमदाबाद ने 8 करोड़ रुपए की सैलरी में अपने साथ जोड़ा है. वहीं पिछले अंडर-19 विश्व कप में खेलने वाले रवि बिश्नोई अब लखनऊ की तरफ से खेलते नजर आएंगे. रवि को लखनऊ 4 करोड़ रुपए की सैलरी देगी. पंजाब ने रवि को 2 करोड़ रुपए में ऑक्शन में अपने साथ जोड़ा था. 

रिटेंशन लिस्ट और नई टीमों के ड्रॉफ्ट के सामने आने के बाद कुछ ऐसे नाम भी हैं जिनपर पैसों की खूब बरसात हो सकती है. श्रेयस अय्यर, रवि अश्विन, डेविड वॉर्नर जैसे सितारों पर टीमें काफी पैसा खर्च कर सकती हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें