scorecardresearch
 

IND vs SA, Deepak Chahar: दीपक चाहर ने जीता दिल, मैच फिनिश ना कर पाने का गम, हुए इमोशनल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी है. 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 283 रनों पर सिमट गई.

X
Deepak Chahar Reaction Deepak Chahar Reaction
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत का ODI सीरीज में सूपड़ा साफ
  • दीपक चाहर की पारी बेकार गई

IND vs SA, Deepak Chahar: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी है. 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 283 रनों पर सिमट गई. इस हार के साथ ही सीरीज में भारत का सूपड़ा साफ हो गया है.

हालांकि, इस मुकाबले में एक वक्त दीपक चाहर ने टीम की जीत लगभग पक्की कर दी थी. लेकिन नाजुक मोड़ पर उनका आउट होना भारत के लिए भारी पड़ गया. दीपक ने 34 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी में उन्होंने पांच चौके एवं दो छक्के लगाए.

हार के बाद दीपक चाहर काफी निराश दिखाई दे रहे थे. सोशल मीडिया पर उनका फोटो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें दीपक आउट होने के बाद अपना चेहरा छिपाए कुर्सी पर बैठे दिखाई दे रहे हैं. वहीं टीम की हार के बाद उनके चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती है.Deepak Chahar

डिकॉक की शतकीय पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 49.5 ओवरों में 287 रनों पर सिमट गई. डिकॉक ने 130 गेंदों पर 12 चौके एवं दो छक्के की बदौलत 124 रनों की पारी खेली. डिकॉक के अलावा रस्सी वेन डर डुसेन ( 52 रन) और डेविड मिलर (39) ने भी उपयोगी योगदान दिया. भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा तीन, वहीं जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर ने दो-दो विकेट चटकाए.

कोहली-धवन का अर्धशतक

जवाब में विराट कोहली और शिखर धवन ने  दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी कर भारत को मुकाबले में बनाए रखा. कोहली ने 65 और धवन ने 61 रनों की पारी खेली. हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम लड़खड़ा गई और 223 रनों के योग पर उसके सात विकेट गिर गए थे. यहां से भारत के लिए लक्ष्य के करीब तक पहुंचना कठिन लग रहा था. लेकिन दीपक चाहर की यादगार पारी ने मैच को रोमांचक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें