scorecardresearch
 

India vs SA, ODI Series: पूर्व क्रिकेटर इमरान ताहिर का बड़ा बयान, कहा- ओवर कान्फिडेंस की वजह से हारी टीम इंडिया

लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका अपनी घरेलू कंडीशन का शानदार उपयोग किया. दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को 2 टेस्ट और 2 वनडे मुकाबलों में हराकर टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में कब्जा कर लिया है.

X
Imran Tahir (Getty) Imran Tahir (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इमरान ताहिर ने बताई टीम इंडिया की हार की वजह
  • टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया की हार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. टेस्ट सीरीज में पहला मुकाबला जीतने के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है. दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को 2 टेस्ट और 2 वनडे मुकाबलों में हराकर टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया की इस हार के बाद टीम मैनेजमेंट कई फैसलों, टीम सेलेक्शन और खेल की आलोचना हो रही है. 

इमरान ताहिर ने बताई टीम इंडिया की हार की वजह

इसी कड़ी में अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व लेग स्पिनर इमरान ताहिर का नाम भी जुड़ गया है. इमरान ताहिर ने कहा कि टीम इंडिया को उनके ओवरकान्फिडेंस की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है.

इमरान ने टीम इंडिया की हार के बाद कहा, 'मैं किसी टीम को जज नहीं करता हूं लेकिन टीम इंडिया एक शानदार टीम है. वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम अभी प्रगति कर रही है और टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीकी टीम का पूरी तरह से सही आंकलन नहीं किया, वह ओवरकान्फिडेंस में रहे कि इस टीम को वह आसानी से हरा देंगे. इसी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.' 

दक्षिण अफ्रीका ने दिखाया शानदार खेल

लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका अपनी घरेलू कंडीशन का शानदार उपयोग किया. उन्होंने कहा, 'टीम इंडिया पिछले 4-5 सालों से टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में शानदार खेल दिखा रही है लेकिन इस दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपनी घरेलू कंडीशन का शानदार उपयोग करते हुए टीम इंडिया को मात दी.' दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की और वहीं वनडे सीरीज में भी 2-0 से आगे है. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आखिरी वनडे मुकाबला 23 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाना है. दक्षिण अफ्रीकी टीम की नजरें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में भारतीय टीम का क्लीन स्वीप करने की तरफ होंगी. वहीं भारतीय टीम को साल 2022 में अपनी पहली जीत का इंतजार है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें