scorecardresearch
 

IND vs AUS Weather Report: आज बारिश से धुलेगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का दूसरा मैच? जानिए नागपुर में मौसम का हाल

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (23 सितंबर) नागपुर में टी20 मैच खेला जाएगा. मुकाबला शाम को 7 बजे से होगा. फिलहाल, ऑस्ट्रेलियाई टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है. नागपुर में शुक्रवार को भारी बारिश की आशंका है. आइए जानते हैं यहां के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट के बारे में...

X
Vidarbha Cricket Association Stadium, Jamtha, Nagpur (Twitter) Vidarbha Cricket Association Stadium, Jamtha, Nagpur (Twitter)

India vs Australia Nagpur Match: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज (23 सितंबर) नागपुर में टी20 मैच खेलना है. यह तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला है. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.00 बजे से खेला जाएगा. फिलहाल पहला मैच हारकर भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पीछे है.

नागपुर में इस समय बारिश का मौसम बना हुआ है. यहां आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. ऐसे में शाम को मैच हो पाएगा या नहीं, इसको लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है. Accuweather के मुताबिक, शुक्रवार को नागपुर में बारिश की संभावना 80% है. 

शाम को बारिश की आशंका बेहद कम

Accuweather के मुताबिक, फैन्स के लिए एक अच्छी खबर यह है कि शाम 7.00 बजे के बाद बारिश होने की संभावना 20% तक ही है. ऐसे में मैच होने की थोड़ी बहुत उम्मीद बंधी हुई है. नागपुर में शुक्रवार दोपहर को सबसे ज्यादा बारिश की आशंका है. ऐसे में स्टेडियम मैनेजमेंट के सामने मैदान को सुखाने और बारिश से बचाने की चुनौती रहेगी.

बता दें कि भारतीय टीम दूसरे मैच के लिए 21 सितंबर को ही नागपुर पहुंच गई थी. टीम को अगले दिन यानी 22 सितंबर को प्रैक्टिस करना था, लेकिन बारिश के कारण टीम इंडिया प्रैक्टिस नहीं कर सकी थी. ऐसे में लगातार दूसरे दिन भी (आज) बारिश के कारण मैच के धुलने की आशंका है.

नागपुर में शुक्रवार को मौसम का पूर्वानुमान

  • अधिकतम तापमान: 29 डिग्री सेल्सियस
  • न्यूनतम तापमान: 23 डिग्री सेल्सियस
  • बारिश की आशंका: 80%
  • बादल छाए रहेंगे: 64%
  • हवाओं की गति रहेगी: 33 km/h

पिच रिपोर्ट

गेंदबाजों को मोहाली के मैदान के मुकाबले यहां ज्यादा मदद मिल सकती है. इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 151 रन रहा है. यहां पिछला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया था, जिसमें तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने 7 रन देकर 6 विकेट झटके थे.

सीरीज के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की फुल स्क्वॉड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें