scorecardresearch
 

Ind Vs Aus 1st T20: कैच छोड़े, रन लुटवाए और फिर भुवी से 19वां ओवर... AUS के सामने टीम इंडिया ने ऐसे टेके घुटने

टीम इंडिया को मोहाली टी-20 मैच में चार विकेट से हार झेलनी पड़ी. 208 रन बनाकर भी टीम इंडिया बेबस नज़र आई. यहां फील्ड पर खुद टीम इंडिया कई बड़ी गलतियां करती हुई नज़र आईं, जिसका नतीजा मैच गंवा कर देखने को मिला.

X
Team India (Photo: BCCI)
Team India (Photo: BCCI)

टी-20 वर्ल्डकप 2022 जब एक महीने दूर भी नहीं है, तब टीम इंडिया की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है. एशिया कप में लुटिया डुबवाने के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में खेली जा रही सीरीज की शुरुआत भी हार के साथ की. मंगलवार को मोहाली में हुए पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया. 

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 208 का स्कोर बनाया, लेकिन भारतीय टीम के बॉलर्स इस लक्ष्य को भी बचा नहीं पाए. ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर, 4 बॉल शेष रहते हुए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. तीन मैच की सीरीज में अब ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया यहां अपनी ही गलतियों से मैच गंवा बैठी, जो फील्डिंग के दौरान साफ तौर पर नज़र आईं.

स्कोरबोर्ड- 
भारत: 208/6 (20)
ऑस्ट्रेलिया: 211/6 (19.2)

क्लिक करें: बॉलर्स ही बने टीम इंडिया के विलेन, आखिरी 5 ओवर में लुटवा दिए 61 रन, ऑस्ट्रेलिया से ऐसे हारा भारत 

कैच छोड़ना पड़ गया भारी
क्रिकेट में बेहद ही पुरानी कहावत है कि कैच ही आपको मैच जिताते हैं. लेकिन मोहाली में टीम इंडिया के प्लेयर्स इसे पूरी तरह से भूल गए, फील्डिंग के दौरान भारत ने कुल 3 कैच टपकाए. इसमें से दो कैच तो कैमरून ग्रीन के थे, जिन्होंने सिर्फ 30 बॉल में 61 रनों की पारी खेली और भारत से मैच छीन लिया. टीम इंडिया की ओर से अक्षर पटेल, केएल राहुल और हर्षल पटेल ने फील्डिंग के दौरान कैच टपकाए, जो टीम इंडिया को भारी पड़ गए. 

जमकर लुटवाए बॉलर्स ने रन 
टी-20 की नंबर-1 टीम अगर 208 रन भी ना बचा पाए तो पता लगता है कि बॉलिंग कितनी औसत दर्जे की हुई है. टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं लिया. यही हाल युजवेंद्र चहल का रहा, जिन्होंने सिर्फ 3.2 ओवर  में 42 रन लुटवा दिए. जबकि लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी कर रहे हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 49 रन दे दिए. यहां सिर्फ एक अकेले अक्षर पटेल ऐसे दिखे, जिन्होंने बॉलिंग की लाज रखी. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन दिए और 3 विकेट लिए.   

भुवनेश्वर का 19वां ओवर
एशिया कप में जो कहानी देखने को मिली, वही यहां पर दोहराई गई. जब आखिरी 2 ओवर में मैच पहुंचा, तब कप्तान रोहित शर्मा ने 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार को दिया जो भारत की हार की वजह बना. ऑस्ट्रेलिया को मोहाली मैच में आखिरी 2 ओवर में 18 रन चाहिए थे, 19वां ओवर भुवनेश्वर ने फेंका और इसी ओवर में ही 16 रन दे दिए. यहां पर ही भारत के लिए मैच खत्म हो गया था और आखिरी में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत हासिल कर ली. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें