scorecardresearch
 

Imran Khan Pakistan: 'इमरान खान ने बर्बाद कर दिया खेल', जहां से निकले बड़े खिलाड़ी, वहीं का स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट बंद

पाकिस्तान ने एक बड़ी कंपनी ने अपना स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट बंद कर दिया है. यहां से कई बड़े इंटरनेशनल प्लेयर्स निकले थे, जिनका जलवा मैदान पर देखने को मिला है.

X
Imran Khan (File) Imran Khan (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन का दिखने लगा असर
  • PQA ने बंद किया अपना स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) में सत्ता परिवर्तन हुआ है. वर्ल्डकप जिताने वाले कप्तान इमरान खान (Imran Khan) राजनीति की पिच पर रनआउट हो गए और प्रधानमंत्री की कुर्सी चली गई. इमरान खान की जगह शहबाज़ शरीफ नए प्रधानमंत्री बने हैं, लेकिन पुरानी सरकार का असर कई क्षेत्रों में दिख रहा है जिसमें खेल भी शामिल है. 

पाकिस्तान में पोर्ट कासिम अथॉरिटी (PQA) ने इसी हफ्ते अपने स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट को बंद कर दिया है. कंपनी के लिए देश के कई बड़े क्रिकेटर्स और हॉकी प्लेयर्स ने मैच खेले हैं, लेकिन अब उन्हें मैदान छोड़कर ऑफिस ज्वाइन करना होगा. 

कंपनी की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की नीतियों को इसका जिम्मेदार बनाया गया है. कंपनी का कहना है कि इमरान खान के रहते हुए देश में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर बर्बाद हुआ है, जिसकी वजह से खेल की दुर्गति हुई है.  

कंपनी ने एक सर्कुलर जारी करते हुए 12 अप्रैल को सभी खिलाड़ियों को नोटिस भेजा है कि वह अब ऑफिस आना शुरू करें और जिस पोस्ट के लिए उन्हें रखा गया है उससे जुड़े काम करें. 

आपको बता दें कि पाकिस्तान की पोर्ट कासिम अथॉरिटी (PQA) से कई इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेटर निकले हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के लिए अलग-अलग मोर्चों पर बेहतरीन काम किया है. इनमें शहबाज अहमद, तनवीर अहमद, आतिफ अली, मोहम्मद सामी, उस्मान तारिक, शहबाज़ हसन जैसे नाम शामिल हैं. 

गौरतलब है कि इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान ने साल 1992 का क्रिकेट वर्ल्डकप जीता था. क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम रहे इमरान ने राजनीति में भी कमाल किया और आंदोलनों के दम पर सत्ता में आए. लेकिन पाकिस्तान में लगातार हुए विरोध के बीच उनकी सरकार गिर गई. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें