scorecardresearch
 

IPL 8 पर भी फिक्सिंग का साया, राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी से किया गया स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क

आईपीएल क्रिकेट लीग से फिक्सिंग का साया अभी गया नहीं है. खबर है कि राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी ने बीसीसीआई से फिक्सिंग की शिकायत की है.

Rajasthan Royals Rajasthan Royals

आईपीएल क्रिकेट लीग से फिक्सिंग का साया अभी गया नहीं है. खबर है कि राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी ने बीसीसीआई से फिक्सिंग की शिकायत की है.

'द इंडियन एक्सप्रेस' की खबर के मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी ने बोर्ड की एंटी-करप्शन टीम को बताया है कि पिछले महीने उसके एक रणजी टीममेट ने उसे फिक्सिंग के बदले रुपयों का प्रस्ताव दिया था. ऑफर देने वाला यह खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेल रहा है.

बताया जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स के मुंबई बेस्ड खिलाड़ी ने यह प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया. उसने एक वरिष्ठ फ्रैंचाइजी अधिकारी को इसकी जानकारी दी, जिन्होंने एंटी-करप्शन एंड सिक्योरिटी यूनिट (ACSU) से शिकायत की. एसीएसयू अधिकारियों की शुरुआती पूछताछ में राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी ने बताया कि पहले उसे लगा कि उसका रणजी टीममेट मजाक कर रहा है.

एसीएसयू प्रमुख रवि सवानी ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट लीग के इस सीजन में आज अपना पहला मैच खेलेगी. शेन वॉटसन की कप्तानी वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी.

गौरतलब है कि 2013 में आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में एस श्रीसंत समेत राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ी गिरफ्तार किए गए थे. फिर अमित सिंह और श्रीसंत के करीबी जीजू जनार्दन का नाम सामने आया जिन्होंने बुकीज और खिलाड़ियों के बीच संपर्क सूत्र के रूप में काम किया था. इस स्कैंडल में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े गुरनाथ मयप्पन दोषी पाए गए थे, जिसके बाद उनके ससुर और बोर्ड अध्यक्ष एन श्रीनिवासन को पद छोड़ना पड़ा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें