scorecardresearch
 

बॉल टेंपरिंग: IPL टीमें अभी नहीं करेंगी स्मिथ-वॉर्नर पर कार्रवाई

बॉल टेंपरिंग मामले में स्टीव स्मिथ को आईसीसी ने एक टेस्ट के लिए निलंबित किया है. साथ ही उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

वॉर्नर-स्मिथ वॉर्नर-स्मिथ

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) को गेंद से छेड़छाड़ मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के फैसले का इंतजार है. उसका रुख जानने के बाद ही आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को लेकर कदम उठाए जाएंगे. इस साल आईपीएल के मुकाबले 7 अप्रैल से शुरू होंगे.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ऐसे बनाया बॉल टेंपरिंग का प्लान, जूनियर प्लेयर को बनाया मोहरा

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने सोमवार को कहा, 'हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. यह महज गेंद से छेड़छाड़ का मामला ही नहीं, बल्कि खेल में नैतिकता से जुड़ा बड़ा मुद्दा है. हमने आईपीएल फ्रेंचाइजी (राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद) को सीए का फैसला आने तक इंतजार करने के लिए कहा है.'

बॉल टेंपरिंग मामले में स्टीव स्मिथ को आईसीसी ने एक टेस्ट के लिए निलंबित किया है. साथ ही उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया कप्तानी भी गंवानी पड़ी और उपकप्तान वॉर्नर को भी उनके पद से हाथ धोना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने सीए से कहा था कि स्मिथ को टीम की कप्तानी से हटा दिया जाए. सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा है कि मामले की जांच जारी है.

सीए के ट्वीट के मुताबिक, 'गेंद से छेड़छाड़ मामले की जांच के लिए इयान रॉय और पैट हावर्ड केप टाउन पहुंच गए हैं. इयान गेंद छेड़छाड़ की घटना की बारीकियों को जानेंगे.'

टेंपरिंग पर इस क्रिकेटर ने लिखा पोस्ट, लोग बोले- तुम्हें ही मिली थी पहली सजा

रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉल टेंपरिंग के बाद आईपीएल में भी स्मिथ की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है. इतना ही नहीं वॉर्नर को भी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है. वॉर्नर हैदराबाद को IPL 2016 का खिताब दिला चुके हैं. बता दें कि हाल ही में स्टीव स्मिथ को IPL के 11वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें