scorecardresearch
 

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की दावेदारी से सौरव गांगुली का इनकार

भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच के तौर पर सौरव गांगुली की दावेदारी की जो खबरें मीडिया में आईं, उसे गांगुली ने खुद ही खारिज कर दिया है.

सौरव गांगुली की फाइल फोटो सौरव गांगुली की फाइल फोटो

भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच के तौर पर सौरव गांगुली की दावेदारी की जो खबरें मीडिया में आईं, उसे गांगुली ने खुद ही खारिज कर दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान का कहना है कि उन्हें ऐसी किसी दावेदारी की जानकारी नहीं है और उनकी मुलाकात बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया से नहीं हुई है.

आपको बता दें कि एक अंग्रेजी अखबार ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों के हवाले से खबर दी कि कोच पद को लेकर गांगुली और बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बीच अनौपचारिक चर्चा हुई है जिस दौरान पूर्व क्रिकेटर ने कोच बनने की इच्छा जताई थी.

लेकिन गांगुली ने इसे रिपोर्ट को निराधार बताया है. वहीं बीसीसीआई ने भी गांगुली की दावेदारी से इनकार किया है. वैसे बोर्ड सूत्रों ने बताया है कि जगमोहन डालमिया भारतीय कोच के पक्ष में हैं. साथ में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी भी सौरव गांगुली को कोच के तौर देखना चाहते हैं.

गांगुली ने कहा, 'मैंने इस संबंध में किसी से बात नहीं की. न ही बोर्ड के अध्यक्ष डालमिया से. फिलहाल मुझे इतना ही कहना है. कयास लगाना बेकार है. बस यही कहूंगा.'

आपको बता दें कि मौजूदा कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल मई में खत्म हो रहा है. बीसीसीआई की वर्किंग कमिटी की बैठक 25 अप्रैल को होने की संभावना है और नए कोच की तलाश फिलहाल जारी है. बोर्ड कोच के चयन के लिए तय प्रक्रिया का ही पालन करेगा. जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए अर्जी देगा, उसका इंटरव्यू लेने के बाद ही कोई फैसला किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें