scorecardresearch
 

सौरव गांगुली होंगे टीम इंडिया के अगले कोचः रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच कौन होगा? इसका जवाब फिलहाल किसी को नहीं पता लेकिन कई बड़े नामों को लेकर कयासों का बाजार गर्म है.

सौरव गांगुली की फाइल फोटो सौरव गांगुली की फाइल फोटो

डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म होने को है. भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच कौन होगा? इसका जवाब फिलहाल किसी को नहीं पता लेकिन कई बड़े नामों को लेकर कयासों का बाजार गर्म है. कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस रेस में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी शामिल हैं. वैसे बीसीसीआई का एक धड़ा राहुल द्रविड़ को यह जिम्मेदारी सौंपना चाहता है. यह रिपोर्ट अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस ने दी है. इस बार T-20 फॉरमेट में खेला जाएगा एशिया कप

गांगुली ने कोच बनने की इच्छा जताई
अखबार ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि कोच पद को लेकर गांगुली और बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बीच अनौपचारिक चर्चा हुई है जिस दौरान पूर्व क्रिकेटर ने कोच बनने की इच्छा जताई. हालांकि डालमिया की ओर से कोई आश्वासन नहीं दिया गया. भारत वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर बरकरार

अखबार ने लिखा है कि बीसीसीआई के सूत्रों ने साफ किया है कि गांगुली को इस पद के लिए अर्जी देनी होगी. कोच चुने जाने की प्रक्रिया से गुजरना होगा जिसके बाद आखिरी फैसला होगा.

राहुल द्रविड़ भी शामिल होंगे रेस में
वैसे बीसीसीआई का एक धड़ा चाहता है कि राहुल द्रविड़ भी इस रेस में शामिल हों. उनका मानना है कि द्रविड़ एक सम्मानित क्रिकेटर हैं और उन्होंने राजस्थान रॉयल्स टीम के मेंटर और कोच की भूमिका को बखूबी निभाया है. इसके अलावा मौजूदा टेस्ट कप्तान विराट कोहली की आक्रामक छवि को देखते हुए टीम को एक ऐसे शख्स की जरूरत है जो सहायक की भूमिका निभाए. हालांकि द्रविड़ को भी इस पद के लिए अर्जी देनी होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें