scorecardresearch
 

Shani Margi 2021: शनि की सीधी चाल शुरू, अब पलटेगी इन 5 राशि के जातकों की किस्मत

Shani Margi 2021: शारदीय नवरात्रि के पाचवें दिन यानि षष्ठी तिथि को न्याय के देवता शनि चाल बदल रहे हैं. इस दिन देवी कात्यायनी की पूजा होगी, तो वहीं शनि के मार्गी होने से पांच राशि के जातकों का शुभ समय शुरू हो जाएगा. अभी तक शनि का प्रकोप से परेशान रहने वाले इन जातकों के जीवन में बड़ा बदलावा आएगा. शनि की साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति मिलेगी.

X
शनि देव की चाल में हो रहा परिवर्तन, पांच राशियों के लिए शुभ शनि देव की चाल में हो रहा परिवर्तन, पांच राशियों के लिए शुभ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • षष्ठी तिथि को शनिदेव होने जा रहे मार्गी
  • मीन राशि वालों को सतर्क रहने की जरूरत

Shani Margi 2021: न्याय के देवता शनि देव उल्टी चाल से परेशान जातकों के दिन 11 अक्टूबर 2021 दिन सोमवार से दिन सुधरने वाले हैं. इस परिवर्तन के बाद शनि के प्रभाव से जिन जातकों के काम अटके हुए हैं, उन्हें बड़ी राहत मिलेगी. ज्योतिष के अनुसार धीमी चाल से चलने वाले शनि देव के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. कुछ राशियों के लिए शुभ समय की शुरुआत होती है, तो कुछ के लिए कठिन समय शुरू हो जाता है. हालांकि शनि देव के मकर राशि में मार्गी होने से पांच राशि के जातकों को बड़ा फादया मिलेगा. 

ढ़ाई वर्ष में करते हैं राशि परिवर्तन 
ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र ने बताया कि शनि के चाल बदलने या फिर राशि परिवर्तन को काफी महत्वपूर्ण घटना माना जाता है. शनि मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं. यह करीब ढ़ाई वर्ष  में एक राशि से दूसरी राशि में अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. शनि 23 मई 2021 से मकर राशि में वक्री यानि उल्टी चाल से चल रहे हैं. वर्की होने से शनि कई राशियों के जातकों पर भारी हैं. इस वजह से जातक कई उलझने में फंसे हुए थे. अब  11 अक्टूबर 2021 सुबह 8 बजे से शनि मार्गी हो चुके हैं.  

इन राशि वालों को होगा लाभ 
शनि देव के मार्गी यानि सीधी चाल चलने से पांच राशियों के जातकों को बड़ा फायदा होगा. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र ने बताया कि इस परिवर्तन से धनु राशि के जातकों से शनि की साढ़ेसाती हट जाएगी, जिसके बाद धनु राशि के जातकों का अच्छा समय शुरु होगा. इसके अलावा मकर और कुंभ राशि के जातकों की भी परेशानियां कम होंगी. वहीं शनि की ढैय्या चलने से परेशान मिथुन और तुला राशि के जातकों को भी राहत मिलेगी. मेष और कन्या राशि के जातकों के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा.

इन्हें संभलकर रहने की आवश्यकता 
वहीं इस परिवर्तन के बाद मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू हो जाएगा. साथ ही कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. ऐसे में इन राशि के जातकों को सावधान रहने की आवश्यकता है. वहीं वृषभ और सिंह राशि के जातकों के जीवन में भी उथल-पुथल रहेगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें