scorecardresearch
 

Sawan 2022: गजकेसरी योग में आया सावन का पहला सोमवार, 5 राशियों के आए अच्छे दिन

जब किसी राशि में गुरू और चंद्रमा एकसाथ होते हैं तो गजकेसरी योग बनता है. 18 जुलाई को सुबह करीब साढ़े छह बजे चंद्रमा के मीन राशि में प्रवेश करते ही गजकेसरी योग बनेगा. गजकेसरी योग में भगवान शिव की उपासना बहुत ही फलदायी मानी जाती है. आइए जानते हैं के सावन के पहले सोमवार पर बना गजकेसरी योग किन राशियों के लिए शुभ है.

X
Sawan 2022: गजकेसरी योग में आया सावन का पहला सोमवार, 5 राशियों के आए अच्छे दिन
Sawan 2022: गजकेसरी योग में आया सावन का पहला सोमवार, 5 राशियों के आए अच्छे दिन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सावन के पहले सोमवार गजकेसरी योग
  • 5 राशियों को लाभ ही लाभ

आज सावन का पहला सोमवार है और इस शुभ अवसर पर एक बेहद शुभ योग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिषियों का कहना है कि सावन के पहले सोमवार मीन राशि में गजकेसरी योग बन रहा है. जब किसी राशि में गुरू और चंद्रमा एकसाथ होते हैं तो गजकेसरी योग बनता है. 18 जुलाई को सुबह करीब साढ़े छह बजे चंद्रमा के मीन राशि में प्रवेश करते ही गजकेसरी योग बनेगा. गजकेसरी योग में भगवान शिव की उपासना बहुत ही फलदायी मानी जाती है. आइए जानते हैं के सावन के पहले सोमवार पर बना गजकेसरी योग किन राशियों के लिए शुभ है.

वृष- गजकेसरी योग बनते ही वृष राशि वाले कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. आर्थिक मोर्चे पर लाभ प्राप्त होगा. परिवार में शुभ और मंगल कार्यों के योग बनेंगे. कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. घर, मकान या वाहन से जुड़े कार्य संपन्न हो सकते हैं.

कर्क- करियर में सुधार होगा. नए काम की शुरुआत और संपत्ति लाभ के योग बन रहे हैं. भगवान शिव की उपासना घर-परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा. संतान पक्ष से शुभ सूचनाएं प्राप्त हो सकती है. छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा.

सिंह- लंबे समय से चली आ रही आर्थिक और मानसिक समस्याएं दूर होंगी. धन की स्थिति में सुधार होगा. आज कोई रुका हुआ काम बन सकता है. प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए भी समय बहुत शुभ रहने वाला है. आज शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाने से आपका भाग्योदय होगा.

मकर- धन की बाधाएं दूर होंगी. करियर संबंधी रुके हुए काम पूरे होंगे. पारिवारिक समस्याएं हल होंगी. तनाव कम होगा. शिक्षा प्रतियोगिता में भी सफलता हासिल करेंगे. विवाह से जुड़े मामलों में बात पक्की हो सकती है. धार्मिक कार्यों में थोड़ी व्यस्तता बढ़ेगी. शिवलिंग पर गंगाजल जरूर चढ़ाएं.

मीन- लंबी और शुभ यात्रा का योग बन सकता है. कोई अटका कार्य पूरा हो सकता है. कर्ज में डूबा रुपया भी वापस मिल सकता है. आय के नए स्रोत बन सकते हैं. आज दान-धर्म के कार्य करने का कई गुना फल आपको मिल सकता है. परिवार में शांति और धैर्य बनाए रखेंगे.

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें