scorecardresearch
 

जिन लोगों के कान की बनावट होती है ऐसी, खूब कमाते हैं धन, होते हैं लकी

Ears Shape and luck :हाथ की रेखाएं बताती हैं, कि आपका भविष्य कैसा रहेगा. आपको जीवन में कब- कब कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं कानों की. चौंकिये नहीं ये सत्य है. कान देखकर भी पता लगाया जा सकता है, कि आप लकी हैं या नहीं. आपकी भविष्य में धनवान बनेंगे या नहीं या फिर आपका व्यक्तित्व कैसा है.

कान की बनावट बताती है आपका भविष्य (फोटो/Getty images) कान की बनावट बताती है आपका भविष्य (फोटो/Getty images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कान की बनावट बताती है आपका भविष्य
  • लंबे कान वालों की उम्र भी होती है लंबी

दुनिया के हर शख्स की कान की बनावट अलग होती है. किसी के कान बड़े होते हैं, तो किसी के कान छोटे होते हैं. किसी के कानों पर अधिक बाल होते हैं, तो किसी के कान मोटे होते हैं. कानों की बनावट के हिसाब से ही शख्स का व्यक्तित्व ओर स्वभाव भी अलग होता है. कान देखकर किसी भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में बताया जा सकता है. ज्योतिषाचार्य प्रवीण मिश्रा ने बताया कि किस प्रकार व्यक्ति के कान को देखकर उसके बारे में पता लगा सकते हैं. 

1. लंबे कान वाले- जिन लोगों के कान सामान्य से लंबे होते हैं, उनकी उम्र भी लंबी होती है. इन लोगों के पास पैसे की कमी नहीं होती है. साफ शब्दों में कहें तो ये लोग आर्थिक रूप से मजबूत होते हैं. 


2. लंबे और पतले कान- जिन लोगों के कान लंबे और पतले होते हैं, ऐसे लोग स्वभाव के बहुत अच्छे होते हैं. इन लोगों की समाज में बहुत इज्जत होती है और इन लोगों को सम्मान भी खूब मिलता है.


 
3. कान पर अधिक बाल-
जिन लोगों के कान पर बाल अधिक होते हैं, ऐसे लोग बहुत मेहनती होते हैं, लेकिन उन्हें मेहनत के अनुरूप फल प्राप्त नहीं होता है. हालांकि ऐसे लोगों को निराश होने की आवश्यकता नहीं है. इन्हें अपनी सफलता के लिए काफी संघर्ष की आवश्यकता होती है. 

4. छोटे कान- जिन लोगों के कान सामान्य से बहुत छोटे होते हैं, ऐसे लोग जीवन में धन-दौलत और शोहरत अपनी मेहनत के बल पर पाते हैं. ऐसे लोगों की समाज में बहुत सराहना होती और और ये लोग अपनी दम पर प्रसिद्धी पाते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×