scorecardresearch
 

किस्मत वालों की हथेली पर बनता है ये निशान, आप भी चेक करिए लकी हैं या नहीं

M letter on your Palm: इंसान कितना अमीर होगा? पढ़ने-लिखने में कितना एक्सपर्ट होगा? उसके जीवन में कितनी मुश्किलें होगी? ऐसे तमाम सवालों के जवाब हस्तरेखा शास्त्र में छिपे हैं. हस्तरेखा शास्त्र के विशेषज्ञ कहते हैं कि जिन लोगों की हथेली पर रेखाओं से 'M' बनता है, उनके जीवन में पैसे और शोहरत की कभी कमी नहीं रहती है.

X
क्या आपकी हथेली पर भी बनता है 'M', जानें कितने भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग क्या आपकी हथेली पर भी बनता है 'M', जानें कितने भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हथेली पर इंसान को बनाता है भाग्यशाली
  • उल्टे हाथ पर 'M' बदकिस्तमी की पहचान!

हाथ की रेखाएं इंसान के भाग्य और व्यक्तित्व के बारे में बहुत सी बातें बताती हैं. इंसान कितना अमीर होगा? पढ़ने-लिखने में कितना एक्सपर्ट होगा? उसके जीवन में कितनी मुश्किलें होगी? ऐसे तमाम सवालों के जवाब हस्तरेखा शास्त्र में छिपे हैं. हस्तरेखा शास्त्र के विशेषज्ञ कहते हैं कि जिन लोगों की हथेली पर रेखाओं से 'M' बनता है, उनके जीवन में पैसे और शोहरत की कभी कमी नहीं रहती है.

हथेली पर किन रेखाओं से बनता है M?
एक्सपर्ट्स कहते हैं कि हथेली पर जब हृदय (हार्ट), माइंड (हेड) और जीवन रेखा (लाइफ लाइन) के मिलने से 'M' बनता है तो ये लकी माना जाता है. पामिस्ट्री यानी हस्तरेखा शास्त्र में इस 'M' का विशेष महत्व बताया गया है. जानकारों का कहना है कि बहुत कम ऐसे लोग होते हैं जिनकी हथेली पर ये 'M' दिखाई देता है. और जिन लोगों की हथेली पर यह 'M' होता है, वे बेहद खास होते हैं.

पामिस्ट्री एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोग करियर में आगे चलकर बड़ा मुकाम हासिल करते हैं. ऐसे लोगों मे ना तो सेल्फ मोटिवेशन की कमी होती है और ना ही ये नियमों के कच्चे होते हैं. इनकी यही क्वालिटी इन्हें बाकियों से अलग बनाती है.

हथेली पर 'M' वाले लोग ना केवल करियर के मोर्चे पर बड़ी सफलता हासिल करते हैं, बल्कि इनमें इंसान को परखने की बेहतरीन समझ होती है. छल, कपट या चतुराई को पकड़ने में ये लोग बड़े माहिर होते हैं. इनके सामने यदि कोई इंसान झूठ बोले या धोखेबाजी करे तो ये लोग फौरन पकड़ लेते हैं. 

हालांकि, हस्तरेखा शास्त्र का यह सिद्धांत लेफ्ट हेंडेड लोगों पर बिल्कुल उल्टा असर करता है. ऐसा कहते हैं कि अगर लेफ्ट हैंडेड लोगों के बाएं हाथ पर ये 'M' हो तो शुभ परिणाम नहीं मिलते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें