scorecardresearch
 

मुंबई: प्रसाद में सैनिटाइजर देंगे गणपति बप्पा, नई थीम पर बनाई मूर्ति

नितिन ने कोरोना को देखते हुए मूर्ति तैयार की है, पहले गणपति बप्पा के भक्त अगर बप्पा के दर्शन करते थे तो बप्पा द्वारा भक्तों को आशीर्वाद मिलता था लेकिन इस बार भक्तों को सैनिटाइजर मिलेगा. लड्डू की जगह सैनिटाइजर बप्पा द्वारा दिया जाएगा ताकि भक्त अपने आप को कोरोना से बचा सके.

नई थीम पर बनाई गणपति की मूर्ति नई थीम पर बनाई गणपति की मूर्ति
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लड्डू की जगह सैनिटाइजर बप्पा द्वारा दिया जाएगा
  • भक्त बप्पा के सामने प्रसाद के लिए हाथ बढ़ाएंगे तो उन्हें सैनिटाइजर मिलेगा
  • पिछले साल के मुकाबले प्रतिमाओं की ब्रिकी न के बराबर हो रही

गणेश चतुर्थी उत्सव में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं,और ऐसे में हर जगह कोरोना के प्रकोप के चलते इस वक्त लोग कई कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और इसका सीधा असर व्यापार पर भी असर नजर आ रहा है. लेकिन मुंबई के घाटकोपर इलाके में प्रांजल कला केंद्र में मूर्ति बनाने वाले नितिन इन दिनों काफी चर्चित में है.

नितिन ने हर साल की तरह इस बार भी एक नया थीम और नए अंदाज में मूर्ति बनाई है जिसकी मांग मार्किट में खूब है, नितिन ने कोरोना को देखते हुए मूर्ति तैयार की है, पहले गणपति बप्पा के भक्त अगर बप्पा के दर्शन करते थे तो बप्पा द्वारा भक्तों को आशीर्वाद मिलता था लेकिन इस बार भक्तों को सैनिटाइजर मिलेगा. लड्डू की जगह सैनिटाइजर बप्पा द्वारा दिया जाएगा ताकि भक्त अपने आप को कोरोना से बचा सके.

बप्पा देंगे सैनिटाइजर

नितिन ने बताया कि कोरोना काल मे गणेश की मूर्ति बनाने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है, हर समान के लिए जगह-जगह भटकना पड़ता है. बप्पा के मूर्ति में सेंसर मशीन लगाई गई है जैसे कोई भक्त बप्पा के सामने प्रसाद के लिए हाथ बढ़ाएगा तो उसको सैनिटाइजर मिलेगा. हालांकि इस तरह की अभी तक सिर्फ 3 मूर्तियों को तैयार किया गया है, लेकिन जैसे इसके बारे में लोगो को पता चला तो लोगों ने भी इच्छा जाहिर की कि उनको भी सैनिटाइजर वाले गणपति चाहिए.

मूर्ति कलाकार ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले प्रतिमाओं की ब्रिकी न के बराबर हो रही है. नहीं तो हफ्ता भर पहले से ही गणेश उत्सव की पूरी धूम रहती थी, लेकिन कोरोना के चलते लोग गायब हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें