scorecardresearch
 

पति कर रहा था दूसरी शादी, पत्नी को पता चला तो पहुंची थाने, पुलिस ने उठाया ये कदम

Rajasthan: राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक महिला ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला ने पुलिस से शिकायत कर कहा कि उसका पति दूसरी शादी कर रहा है. इस पर पुलिस ने महिला के पति को शादी नहीं करने को लेकर नोटिस जारी किया है.

X
दूसरी शादी पर पति को मिला नोटिस. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
दूसरी शादी पर पति को मिला नोटिस. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान के बाड़मेर जिले का मामला
  • 8 साल पहले हुई थी महिला की शादी
  • पति पर महिला ने लगाए गंभीर आरोप

राजस्थान के बाड़मेर के गुड़ामालानी इलाके में एक शादीशुदा युवक दूसरी शादी करने जा रहा था. जब उसकी पत्नी को इस बारे में पता चला तो मामले की शिकायत दर्ज कराने वह थाने पहुंच गई. महिला की शिकायत पर पुलिस ने युवक को दूसरी शादी नहीं करने काे लेकर नोटिस जारी किया है.

जानकारी के अनुसार, गुड़ामालानी थाना इलाके के मौखवा की एक महिला ने शिकायत करते हुए कहा कि उसका पति दूसरी शादी कर रहा है. इस पर पुलिस ने गांव पहुंचकर जांच पड़ताल की. हालांकि, विवाहिता के ससुराल पक्ष ने दूसरी शादी से साफ इनकार कर दिया.

महिला का कहना है कि वह अपने पति के साथ रहना चाहती है, लेकिन उसका पति उसे ससुराल से निकालकर बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर रहा है. पति की दूसरी शादी रुकवाने के लिए वह बाड़मेर एसपी से मिली और थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई.

गुड़ामालानी सीआई रमेश ढाका के मुताबिक, महिला की शिकायत पर युवक को दूसरी शादी नहीं करने के लिए नोटिस जारी किया गया है. 

पुलिस को महिला ने बताया कि उसकी शादी 8 साल पहले श्रवण कुमार के साथ हुई थी. महिला का आरोप है कि उसका पति और ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे. कई बार मारपीट भी की.

आरोप है कि 2 माह पहले एग्जाम के लिए वह ससुराल से मायके जा रही थी, उसी दौरान ससुरालवालों ने उसके साथ मारपीट कर माता-पिता की जमीन बेचकर रुपए लाने को कहा और धक्के देकर निकाल दिया. 

इसके बाद मायके पक्ष के लोगों ने समझाने की कोशिश की, लेकिन ससुराल पक्ष वाले नहीं माने और अब पति बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर रहा है. महिला के माता-पिता का निधन हो चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें