scorecardresearch
 

पति की दूसरी शादी रोकने पिता के साथ पहुंची पत्नी, ससुराल वालों ने लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा

यूपी के कानपुर देहात में अपने पति की दूसरी शादी रोकने पहुंची महिला और उसके पिता की ससुराल वालों ने जमकर पिटाई कर दी जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. अब महिला और उसके पिता न्याय के लिए दर-दर भटक रहे हैं.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पति की दूसरी शादी रोकने पहुंची पत्नी की पिटाई
  • कानपुर की घटना, महिला के पिता की भी पिटाई

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में दूसरी शादी करने जा रहे पति को रोकने के लिए पत्नी अपने पिता और बहन के साथ पहुंची तो पति ने अपने भाइयों के साथ मिलकर लाठी-डंडों से जमकर उनकी पिटाई कर दी.

पत्नी के परिजनों ने पिटाई का वीडियो बना लिया. पति और उसके भाइयों के इस हमले में महिला और उसके पिता गंभीर रूप से जख्मी हो गए. दोनों को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती करवाया और थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पीड़िता परिजनों के साथ मिलकर जिले के एसपी से न्याय मांगने उनके दफ्तर पहुंच गई. ASP ने पीड़िता को न्याय का भरोसा दिलाया है. 

यह मामला गजनेर थाना क्षेत्र के गोगूमऊ गांव का है. सिर पर पट्टी बांधे बेटी और परिवार के साथ पहुंचे कमलेश ने बताया की उन्होंने 2018 में अपने बड़ी बेटी वर्षा की शादी गोगूमऊ के रहने वाले निवासी राघवेंद्र के साथ की थी.

उन्होंने कहा, उनकी बेटी ने एक बिटिया को जन्म दिया तो पति राघवेंद्र उसको अपने साथ नहीं ले गए और पैसों की मांग करने लगे. पीड़िता के पिता ने कहा कि तब से बेटी उनके साथ ही रह रही थी लेकिन रिश्तेदारों से पता चला की दामाद चोरी छिपे अब दूसरी शादी करने जा रहा है.

पीड़िता के पिता ने कहा, मैं जब बेटी के साथ वहां पहुंचा तो ससुर कल्लू, जेठ वीरेंदर, पति राघवेंद्र, देवर सुरेंद्र और सास ने मारपीट की. उसका बड़ा भाई वीरेंदर भी पहली पत्नी-बच्चों के होते हुए दूसरी शादी की थी. थाने में शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके बाद वो एसपी दफ्तर पहुंचे.

पीड़ित कमलेश ने बताया कि वर्षा के पति, देवर, जेठ के द्वारा लाठी-डंडे से पिटाई करने का वीडियो उनकी छोटी बेटी ने बना लिया जिसे उन्होंने एसपी को भी दिखाया है. वीडियो देखने के बाद एसपी ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

इस मामले में ASP घनश्याम चौरसिया ने बताया है की गजनेर थाना क्षेत्र में गोगूमऊ गांव में महिला अपने ससुराल गई थी, पीड़िता के आरोपों पर दो लोगों को जेल भेजा गया था. मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. पीड़िता को न्याय मिलेगा, दूसरी शादी के संबंध में तहरीर प्राप्त करके जो नियम अनुसार कार्रवाई होगी, वो की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें