scorecardresearch
 

डेंगू के डंक से कई जगह मचा हाहाकार

राजधानी दिल्‍ली समेत देश के कई भागों में डेंगू का कहर जारी है. इससे निपटने के सारे उपाय अब तक नाकाफी साबित हो रहे हैं.

डेंगू का कहर डेंगू का कहर

राजधानी दिल्‍ली समेत देश के कई भागों में डेंगू का कहर जारी है. इससे निपटने के सारे उपाय अब तक नाकाफी साबित हो रहे हैं.

लगातर पांव पसार रहा डेंगू
दिल्ली में डेंगू के बढ़ते मामलों से लोगों में दहशत का माहौल है. राजधानी में डेंगू के मरीजों की संख्या 700 के पार पहुंच चुकी है. मंगलवार को दिल्ली में डेंगू के 35 नए मामले सामने आए. करीब 96 हजार घरों में डेंगू का लार्वा पाया गया.

मुंबई में भी हाहाकार
मुंबई में भी डेंगू से हाहाकार मचा हुआ है. यहां अब तक 3 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. मुंबई में 647 लोग डेंगू की चपेट में हैं.
ओडिशा में बुधवार को डेंगू के एक और मामले की पुष्टि हुई. इस तरह राज्य में अब तक 1,520 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं.

जान पर भारी पड़ रहा डेंगू
डेंगू से ओडिशा में इस साल अब तक छह मौतें हो चुकी हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक एम. एम. प्रधान ने बताया कि खोर्दा जिले के एक आदमी में मंगलवार को डेंगू की पुष्टि हुई. इस तरह राज्य में अब तक सामने आए डेंगू के मामलों की संख्या बढ़कर 1,520 हो गई है.

मरने वालों में एक मेडिकल स्‍टूडेंट
प्रधान ने बताया कि मरने वालों में एक चिकित्सा छात्र भी शामिल है, जिसकी पिछले सप्ताह भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.
प्रधान ने बताया कि मंगलवार को जहां एक ही मामला सामने आया, वहीं इससे एक दिन पहले डेंगू के 15 नए मामले सामने आए. बीते साल इस बीमारी से कम से कम 33 लोग मारे गए थे, इनमें से ज्यादातर मौतें तलचर में हुई थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें