scorecardresearch
 

शादीशुदा मर्द फ्लर्ट कर रहा हो तो अपनाएं ये तरीके

आपको ये सुनकर आश्चर्य हो सकता है लेकिन ये सच है कि शादीशुदा मर्द भी फ्लर्ट करते हैं. यहां तक की कुछ शादीशुदा औरतें भी ऐसा करती हैं.

X
what to do when a married man flirts
what to do when a married man flirts

आपको ये सुनकर आश्चर्य हो सकता है लेकिन ये सच है कि शादीशुदा मर्द भी फ्लर्ट करते हैं. यहां तक की कुछ शादीशुदा औरतें भी ऐसा करती हैं. जब तक ये बातें बातचीत तक रहें तब तक तो फिर भी ठीक हैं लेकिन इसकी भी एक सीमा निर्धारित होनी चाहिए.

फ्लर्ट करने से आत्म-विश्वास बढ़ता है और फिर इंसान हर रोज एक कदम आगे बढ़ने लगता है. ऐसे लोगों को शुरुआत में ही रोक देना अच्छा होता है लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो असहमति जताने के बावजूद रुकते नहीं हैं. उनकी ये आदत हर रोज कुछ बढ़ती जाती है और फिर बातचीत से आगे बढ़कर ये छूने या फिर अश्लील बातों तक पहुंच जाती है.

ऐसे में स्थिति काफी तनावपूर्ण हो जाती है. पर शांत बैठना इसका उपाय नहीं है. आप किसी को भी ये हक न दें कि वो आपको दुखी करे. अगर आपको उस शख्स का ऐसी बातें करना पसंद नहीं है तो उसे सख्ती के साथ मना कर दें. इसके साथ ही आप उसे रोकने के लिए ये तरीके भी अपना सकती हैं:

1. उसकी बातों से खुश न हों
हर लड़की और महिला को अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है लेकिन अगर कोई शादीशुदा मर्द आपसे फ्लर्ट कर रहा है तो उसकी बातें सुनकर बिल्कुल भी खुश न हों. आपका ये सकारात्मक रवैया उसे गलत संकेत दे सकता है. उसे ऐसा लग सकता है कि आप भी उसके प्यार में है. ऐसा सोचकर वो अपनी हरकतों पर कभी भी लगाम नहीं लगाएगा बल्क‍ि अपनी सीमाओं को और बढ़ाता ही जाएगा.

2. उसे याद दिलाएं की वो शादीशुदा है
अगर कोई शादीशुदा मर्द आपसे फ्लर्ट कर रहा है तो उसे याद दिलाएं कि वो शादीशुदा है. ये एक चीज आपको सबसे पहले उसके सामने रखनी चाहिए कि वो किसी का पति है. हो सकता है कि जब उसे ये एहसास हो तो वो फ्लर्ट करना बंद कर दे.

3. स्पष्ट शब्दों में कह दें अपनी बात
अगर कोई शख्स शादीशुदा होने के बावजूद आपसे फ्लर्ट कर रहा है और आपको उसकी हरकतें पसंद नहीं आ रही हैं तो आप उसे साफ शब्दों में मना कर सकती हैं. ऐसा कहने में आपको किसी भी तरह की झिझक नहीं होनी चाहिए.

4. दोबारा न करने की सलाह देनी चाहिए
अगर कोई शादीशुदा मर्द आपसे फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा है तो उसकी पहली कोशिश के बाद ही उसे मना कर दें. उसे साफ कह दें कि आपको ये सबकुछ पसंद नहीं है और वो आपसे इस तरह की बातें न करे.

5. चेतावनी दे दें
अगर आपको लगता है कि आपके लाख समझाने के बावजूद वो शख्स कुछ भी समझ नहीं रहा है तो आप उसे चेतावनी दे सकती हैं. आप उसे कह सकती हैं कि आप उसकी पत्नी से ये बात कह देंगी.
इतने के बावजूद अगर कोई शख्स आपको लगातार परेशान कर रहा है तो आप पुलिस की मदद भी ले सकती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें