scorecardresearch
 

ब्रेकअप के बाद ज्यादातर लड़कियां करती हैं ये 7 अटपटी हरकतें

प्यार कर लेना तो आसान है लेकिन प्यार निभा पाना मुश्क‍िल. इतना मुश्क‍िल कि एक समय के बाद लोगों को अलग हो जाना ज्यादा आसान लगने लगता है लेकिन अलग होने पर दर्द तो होता ही है.

X
ब्रेअप के बाद लड़कियां करती हैं ये काम ब्रेअप के बाद लड़कियां करती हैं ये काम

आंखों का मिलना, प्यार होना, इजहार होना, साथ घूमना, तकरार होना और उसके बाद ब्रेकअप. ज्यादातर प्रेम कहानियां कुछ इसी तरह शुरू होकर खत्म हो जाती हैं.

प्यार कर लेना तो आसान है लेकिन प्यार निभा पाना मुश्क‍िल. इतना मुश्क‍िल कि एक समय के बाद लोगों को अलग हो जाना ज्यादा आसान लगने लगता है लेकिन अलग होने पर दर्द तो होता ही है. ये दर्द, ये तकलीफ लंबे समय तक परेशान करती है और इस दौरान हम कुछ ऐसी अजीब हरकतें कर बैठते हैं जिन्हें बाद में याद करके हम खुद ही असहज महसूस करने लगते हैं.

1. ब्रेकअप के तुरंत बाद ज्यादातर लड़कियां शॉपिंग करके वक्त बिताना पसंद करती हैं. ये काम उनके लिए स्ट्रेस दूर करने वाला होता है. कुछ तो अपनी पूरी सैलरी ही शॉपिंग में उड़ा देती हैं.

2. देर रात शराब पीने के बाद एक्स-ब्वॉयफ्रेंड को फोन करना और उससे प्यार का इजहार करना. कई बार लड़कियां फोन करके खरी-खोटी भी सुनाती हैं.

3. ब्रेकअप के बाद लड़कियों को ये जानने में सबसे ज्यादा दिलचस्पी होती है कि आखिर किस लड़की के चलते उनके ब्वॉयफ्रेंड ने उन्हें छोड़ दिया. वो सोशल मीडिया के माध्यम से उसकी पूरी जानकारी जुटाने में लग जाती हैं.

4. ब्रेकअप के बाद ज्यादातर लड़कियों का आत्मविश्वास हिल जाता है. ऐसे में वो घड़ी-घड़ी अपने दोस्तों से पूछने लगती हैं कि वो कैसी दिख रही है. वो ये साबित करने की कोशिश करने में लगी रहती हैं कि वो उस लड़की से कहीं ज्यादा बेहतर हैं जो अब उनके एक्स की जिंदगी में है.

5. ब्रेकअप के बाद लड़कियां अचानक से सोशल मीडिया पर बहुत एक्ट‍िव हो जाती हैं. हर रोज नई प्रोफाइल फोटो शेयर करना और पार्टी की फोटोज शेयर करना उनका काम बन जाता है.

6. ब्रेकअप के बाद एक नए साथी की तलाश भी शुरू हो जाती है. वो हर लड़के को अपने भावी पार्टनर के तौर पर देखना शुरू कर देती हैं.

7. फेसबुक पर अपने एक्स को ब्लॉक करना फिर अनब्लॉक करना और फिर ब्लॉक कर देना. ये हर रोज का काम हो जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें