scorecardresearch
 

शादी के ठीक बाद हर जोड़े को सहने पड़ते हैं ये 'इमोशनल अत्याचार'

शादी के बाद लड़के और लड़की को कई ऐसे सवालों और परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है जो कई बार तनाव का कारण बन जाते हैं. कुछ सवाल पहली बार में तो मजाक लगते हैं लेकिन बार-बार पूछने पर परेशान करने लगते हैं.

शादी के बाद पूछे जाते हैं ये अजीब सवाल शादी के बाद पूछे जाते हैं ये अजीब सवाल

शादी से पहले लड़के और लड़की के घरवाले तरह-तरह की तैयारियों में व्यस्त रहते हैं. वहीं भावी दूल्हे और दुल्हन को भी अपनी निजी तैयारियां करनी होती हैं और इन सबके साथ ही कई तरह की परंपराओं को भी निभाना पड़ता है. शादी के दिन तक कई ऐसी बातें होती हैं जो तनाव पैदा कर देती हैं पर ऐसा नहीं है कि शादी हो जाने के साथ ही सब कुछ ठीक हो जाता है.

शादी के बाद लड़के और लड़की को कई ऐसे सवालों और परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है जो कई बार तनाव का कारण बन जाती हैं. कुछ सवाल पहली बार में तो मजाक लगते हैं लेकिन अगर वही सवाल बार-बार पूछे जाएं तो चिड़चिड़ापन ला देते हैं.

शादी के बाद जोड़े को कुछ ऐसी बातें सुननी पड़ती हैं जो एक समय के बाद बुरी लगने लगती हैं. खासतौर पर सुहागरात के बाद लड़के और लड़की को घरवालों की कुछ ऐसी बातों का सामना करना पड़ता है जिससे झेंप हो जाती है. ऐसे में अगर आप भी बहुत जल्दी ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं तो इन सवालों के लिए तैयार हो जाइए. हो सकता है कि अगर आपको ये सवाल पहले से ही पता हों तो आपको परिस्थिति संभालने में ज्यादा परेशानी न हो.

1. खुशखबरी कब तक?
शादी के अगले दिन ही घरवाले, खासतौर पर घर के बड़े-बुजुर्ग नव-दंपति से पूछने लग जाते हैं कि वे कब तक खुशखबरी देंगे. ये एक ऐसा सवाल है जो किसी को भी झेंपने पर मजबूर कर सकता है.

2. क्या तुम्हारे सास-ससुर तुम्हारे साथ ही रहेंगे?
आमतौर पर ये सवाल लड़की से उसके दोस्त और करीबी करते हैं. लड़की से ज्यादा उन्हें इस बात में इंटरेस्ट होता है कि वो अपने सास-ससुर के साथ रहेगी या नहीं. हालांकि ये एक निजी बात है लेकिन बावजूद इसके दोस्त और करीबी लड़की से ये बात पूछने से चूकते नहीं हैं.

3. हनीमून पर कब और कहां जाना है?
आजकल की भागदौड़ भरी जिन्दगी में कुछ जोड़े ऐसे भी होते हैं जिन्हें हनीमून पर जाने का समय नहीं मिल पाता है. पर ये बात दूसरों को समझा पाना मुश्क‍िल है. ऐसे में अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही परिस्थि‍ति है तो यार, दोस्तों के इस सवाल का जवाब आप अभी से तैयार कर लीजिए.

4. क्या तुम शादी के बाद भी जॉब करोगी?
ये एक ऐसा सवाल है जो आजकल की लगभग हर लड़की को सुनना पड़ता है. लोगों को ये जानने में बहुत रुचि होती है कि शादी के बाद भी लड़की नौकरी करेगी या नहीं.

5. क्या तुम्हें खाना बनाना पसंद है?
शादी के बाद लगभग हर लड़की से पूछा जाता है कि उसे खाना बनाना आता है या नहीं? अगर वो हां कह देती है तो उसे लड़के की पसंद की चीजों की लिस्ट थमा दी जाती है और अगर वो मना कर दे तो उसे ये कहकर डरा दिया जाता है कि तुम्हारे पति को तो घर का ही खाना पसंद है. तुम कैसे संभालोगी सबकुछ?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें