scorecardresearch
 

ब्रेकअप की 10 अजीबोगरीब वजहें...

काव्या और मुकुल. पिछले 5 सालों से साथ थे. हमेशा हंसते गुदगुदाते. दोस्त इनके रिलेशनशिप की मिसालें देते थे. अचानक कल सुना कि दोनों का ब्रेकअप हो गया. तुरंत मुकुल को फोन किया, वजह पूछी. जवाब मिला कि काव्या नॉन वेजिटेरियन है और मैं प्योर वेजिटेरियन. तो ये रिलेशन लंबा चल नहीं पाएगा.

X
Symbolic Image Symbolic Image

काव्या और मुकुल. पिछले 5 सालों से साथ थे. हमेशा हंसते गुदगुदाते. दोस्त इनकी रिलेशनशिप की मिसालें देते थे. अचानक कल सुना कि दोनों का ब्रेकअप हो गया. तुरंत मुकुल को फोन किया, वजह पूछी. जवाब मिला कि काव्या नॉन वेजिटेरियन है और मैं प्योर वेजिटेरियन. तो ये रिलेशन लंबा चल नहीं पाएगा. अरे, भला ये क्या वजह हुई? उधर काव्या से बात हुई तो पता चला कि मुकुल की बॉडी से पसीने की बदबू आती है, इसलिए ब्रेकअप कर लिया.

दिमाग तो सही है? वेजिटेरियन और नॉन-वेजिटेरियन की खाने की पसंद अलग-अलग है तो पिछले 5 सालों से कैसे ऐडजस्‍ट कर रहे थे? या किसी की बॉडी में से पसीने की बदबू आती है, ये 5 साल बाद पता चला क्‍या? जरूर वजह कुछ और रही होगी. लेकिन दुनिया के सामने कुछ तो सॉलिड रीजन देना है ना.

ऐसे कई काव्‍या और मुकुल हमारे सोशल सर्कल में हैं. रिलेशनशिप को 4 दिन की चांदनी समझ कर जीते रहें. जब तक ऐडजेस्टमेंट है तब तक खूब 'शोना बेबी', 'क्‍यूट बेबी' चलता है. फिर अचानक अलग होने का फैसला. ऐसा नहीं है कि एक दूसरे से बोर हो जाते हैं. पर हां, अपनी लाइफ में अपने पार्टनर की दखलअंदाजी खलने लगती है. फिर छोटी छोटी बातें इरिटेट करती हैं. फिर कहीं और खुशी तलाशने लगते हैं और ब्रेकअप की अजीबो गरीब वजह ढूंढने लगते हैं.

ज्‍यादा खर्चीला होना: ये आमतौर से लड़कियों पर लागू होता है. लड़के हमेशा ऐसी लड़की पसंद करते हैं जो बचत करती हो. अपनी गर्लफ्रेंड से लेकर बीवी तक वो लड़की में बचत करने की आदत तलाशते हैं. इसलिए अगर आप ज्‍यादा खर्चीली हैं, तो संभल जाइए.

अजीब तरीके से खाना: अगर आप मुंह खोलकर चबड़-चबड़ कर खाते हैं या फिर खाते खाते हाथ गंदे कर लेते हैं, तो सावधान. आपके पार्टनर को अगर सफाई पसंद है, तो वो जल्‍दी ही आपके खिलाफ ब्रेकअप का फरमान जारी कर सकता है या कर सकती है.

चुगली करना: प्‍यार में लोगों का आपस में एक दूसरे के बारे में बात करने और एक दूसरे की तारीफ करने से ही फुर्सत नहीं मिलती. ऐसे में अगर आप दूसरों की चुगली करते हैं, तो ये आपका इम्‍प्रेशन बिगाड़ सकता है.

सोशल मीडिया की आदत: अगर आप हर वक्‍त फेसबुक चैटिंग करते हैं और अपने पार्टनर पर ध्‍यान नहीं देते तो आपका रिश्‍ता आगे खतरे में पड़ सकता है.

इमोशनल अत्‍याचार: ड्रामा क्‍वीन लड़कियां लड़कों को ज्‍यादा नहीं भाती. इसके अलावा अगर आप हर छोटे बड़े काम के लिए पार्टनर को इमोशनली ब्‍लैकमेल करते हैं, तो अपनी आदत सुधार लीजिए.

नाक में उंगली डालने की आदत: आपके पार्टनर को सफाई पसंद है, और आप लगे हैं नाक में उंगली दिए खुजलाने में. फिर गंदगदी से सनी उन्हीं उंगलियों से आप अपने पार्टनर के गाल पकड़कर खींचते हैं, और प्यार से उसका नाम लेते हैं. यकीन मानिए बदले में प्यार नहीं, बल्कि ब्रेकअप मिलेगा.

व्हाट्सऐप का लास्ट सीन: आप अपने पार्टनर के मैसेज का रिप्लाई नहीं कर रहे, लेकिन आप अपने फोन पर एक्टिव हैं ये आपके व्हाट्सऐप मैसेंजर के लास्ट सीन से पता चल जाता है. बस सम‍झए, यहीं से लड़ाई झगड़ा शुरू.

मतलबी स्वभाव: अगर आप सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं तो आपका पार्टनर नेग्लेक्ट महसूस करेगा. अपने खाने की पसंद, अपनी पसंद की घूमने की जगह, अपनी बात मनवाने की आदत- ये चीजें आपका रिलेशन बिगाड़ सकती हैं.

अपने एक्स पार्टनर से कॉनटैक्ट: अगर आप अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड या एक्स गर्लफ्रेंड के साथ अभी भी टच में हैं और बात करते हैं, तो उससे आपका पार्टनर इनसिक्योर महसूस करेगा.

आलसी होना: अगर आप किसी भी काम को टालते रहते हैं तो ये भी आपका इम्प्रेशन बिगाड़ सकता है. लड़कियों को चुस्त और एक्टिव लड़के पसंद आते हैं. तो काम तो टालना बंद ही कर दीजिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें