scorecardresearch
 

Gift ideas for Diwali: दिवाली पर अपनों को दें खास तोहफे, बेहतरीन हैं ये गिफ्ट आइडिया

Diwali 2021 unique gift ideas: 4 नवंबर (Diwali 2021 Date) को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा. इस दिन लोग कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक या फिर घर में इस्तेमाल की जाने वाली कई चीजें गिफ्ट करते हैं. आइए जानते हैं कि इस दिवाली आप अपनों का क्या खास गिफ्ट (Gift items for diwali) दे सकते हैं.

X
दिवाली पर अपनों को दें खास तोहफे दिवाली पर अपनों को दें खास तोहफे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिवाली को बनाएं यादगार
  • गिफ्ट में दें स्पेशल आइटम्स
  • गिफ्ट के यूनिक आइडियाज

Gift ideas for Diwali: दिवाली का त्योहार (Diwali 2021) सभी के लिए बहुत खास होता है. इस त्योहार में लोग एक-दूसरे को गिफ्ट्स देकर अपनी खुशियां बांटते हैं. 4 नवंबर (Diwali 2021 Date) को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा. इस दिन लोग कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक या फिर घर में इस्तेमाल की जाने वाली कई चीजें गिफ्ट करते हैं. आइए जानते हैं कि इस दिवाली आप अपनों का क्या खास गिफ्ट (Gift items for diwali) दे सकते हैं. 

मिठाई या फिर ड्राई फ्रूट्स- दिवाली के मौके ज्यादातर लोग एक-दूसरे को मिठाई या फिर ड्राई फ्रूट्स गिफ्ट में देते हैं. ये बजट में भी आसानी से आ जाता है. सूखी मिठाई देना ज्यादा बेहतर होता है क्योंकि ये जल्दी खराब नहीं होती है. वहीं ड्राई फ्रूट्स देना एक सेहत के लिहाज से भी काफी अच्छा है. आप मिठाई, नमकीन, चॉकलेट और खाने-पीने की अन्य चीजों को एक साथ मिलाकर हैंपर (Diwali gift hampers ideas) भी दे सकते हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BlissBox | Gifting Solutions | (@blissbox.in)

कॉफी मग (Coffee Mug)- दिवाली गिफ्ट में कॉफी मग (Coffee Mug) देना भी एक अच्छा ऑप्शन है. सुबह-सुबह की चाय और कॉफी में कॉफी मग का इस्तेमाल हमेशा होता है. अगर आप अपने दोस्तों या फिर किसी खास रिश्तेदार को गिफ्ट देना चाहते हैं तो कॉफी मग पर फोटो और 3-डी प्रिटेंड डिजाइन बनवाकर भी दे सकते हैं. इसके अलावा खूबसूरत दिया भी दे सकते हैं.

चांदी का सिक्का (Chandi ka Sikka)- दिवाली का त्योहार धन और समृद्धि लाता है. चांदी को मां लक्ष्मी के आशीर्वाद के प्रतीक माना जाता है. ऐसे में दिवाली पर चांदी का सिक्का गिफ्ट करना भी अच्छा ऑप्शन है. ज्यादातर ऑफिस में कर्मचारियों को गिफ्ट में चांदी के सिक्के (Diwali gift ideas for employees) ही दिए जाते हैं. इसके अलावा आप लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां भी दे सकते हैं. 

जरूरत की चीजें- दिवाली गिफ्ट में रिश्तेदारों (Diwali gift ideas for family) या दोस्तों को रोजमर्रा की चीजें भी दी जा सकती हैं. जैसे कि बेडशिट, कम्बल, लंच बॉक्स, फिर कांच के बर्तन सेट या फिर कपड़े. इसके अलावा आप होम डेकोर की भी कुछ चीजें (Home decor gift set) दे सकते हैं. आप अपने बजट के हिसाब से इन्हें चुन सकते हैं. 

खूबसूरत गमले (Beautiful Pots)- इस दिवाली पर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को इको फ्रेंडली गिफ्ट्स भी दे सकते हैं. एक-दो अच्छे पौधे खूबसूरत पॉट्स के साथ गिफ्ट में देना हमेशा यादगार होता है. गिफ्ट में पौधे देना काफी ट्रेंड में है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Unique Pots & Planters India (@unique_pots_planters_india)

फ्लोर लैंप (Floor Lamp)- दोस्तों को गिफ्ट में फ्लोर लैंप देना (Diwali gift ideas for friends)एक अच्छा विकल्प है. दिवाली रोशनी का त्योहार है. ऐसे में फ्लोर या हैंगिंग लैंप उनके चेहरे पर एक खुशी लेकर आएगी. इस लैंप को बेडरूम या हॉल में लगाकर जगह की खूबसूरती बढ़ाई जा सकती है.

ये भी पढ़ें
 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें