scorecardresearch
 

Weight Loss: बढ़ते वजन का रामबाण इलाज हैं ये 3 योग, एक्सपर्ट ने बताए फायदे

योगा एक्सपर्ट ने वजन घटाने के लिए कुछ खास बातों को ध्यान रखने की भी सलाह दी है. सुबह योग करने से पहले एक गिलास निवाया पानी जरूर पिएं इससे शरीर से तमाम विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं.

X
Weight Loss: बढ़ते वजन का रामबाण इलाज हैं ये 3 योग, एक्सपर्ट ने बताए फायदे Weight Loss: बढ़ते वजन का रामबाण इलाज हैं ये 3 योग, एक्सपर्ट ने बताए फायदे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुबह योग करने से पहले एक गिलास निवाया पानी पिएं
  • मोटापे से ग्रस्त लोग हर आधे घंटे के बाद गर्म पानी पिएं

नियमित रूप से योगासन वजन घटाने का सबसे बेस्ट फॉर्मूला है. फिटनेस योगा एक्सपर्ट मानसी गुलाटी ने हमारे फिट तक चैनल के माध्यम से इस बारे में विस्तार से जानकारी दी है. उन्होंने वजन घटाने में कारगर तीन बेहद आसान योगासनों के बारे में बताया है. इसमें महाक्रिया, पवनमुक्त आसान और नौकासन के बारे में न सिर्फ से जानकारी दी, बल्कि इन्हें करने का सही तरीका भी साझा किया है.

योगा एक्सपर्ट ने वजन घटाने के लिए कुछ खास बातों को ध्यान रखने की भी सलाह दी है. उन्होंने कहा कि सुबह योग करने से पहले एक गिलास निवाया पानी जरूर पिएं. इससे शरीर से तमाम विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं. जिन लोगों का वजन ज्यादा है, वो हर आधे घंटे के बाद गर्म पानी पिएं. शाम पांच बजे के बाद ऑयली फूड न खाएं. शाम के वक्त हल्के खाने का ही सेवन करें.

नीचे दिए वीडियो पर क्लिक कर जानें योगासन से वजन घटाने का सरल तरीका

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें