scorecardresearch
 

उत्तराखंड: AAP के CM फेस रहे कर्नल अजय कोठियाल BJP में शामिल, 6 दिन में पार्टी बदली

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरा रहे कर्नल अजय कोठियाल ने बीजेपी ने जॉइन कर ली. मंगलवार को बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में रिटा. कर्नल अजय कोठियाल ने पार्टी की सदस्यता ली.

X
कर्नल अजय कोठियाल ने बीजेपी कार्यालय पर पार्टी की सदस्यता ली. कर्नल अजय कोठियाल ने बीजेपी कार्यालय पर पार्टी की सदस्यता ली.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अजय कोठियाल ने 18 मई को AAP छोड़ी थी
  • सेना से VRS लेकर AAP में शामिल हुए थे कोठियाल

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरा रहे कर्नल अजय कोठियाल ने बीजेपी ने जॉइन कर ली. मंगलवार को बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में रिटा. कर्नल अजय कोठियाल ने पार्टी की सदस्यता ली. बता दें कि कर्नल अजय कोठियाल ने 18 मई को आम आदमी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दिया था.

उत्तराखंड के बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक ने अजय कोठियाल को पार्टी में शामिल कराया. और पार्टी की सदस्यता पर्ची दी. इससे पहले 18 मई को अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा भेजा था. इसमें उन्होंने लिखा था- मैं 19 अप्रैल 2021 में पार्टी में शामिल हुआ था. और अब 18 मई 2022 को पार्टी छोड़ रहा हूं. अजय कोठियाल आम आदमी पार्टी ने करीब 13 महीने तक रहे. उन्होंने केजरीवाल को पत्र में लिखा है कि पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्ध सैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखकर पद से त्याग पत्र दे रहा हूं. 

वीआरएस लेकर आम आदमी पार्टी जॉइन की थी

बता दें कि अजय कोठियाल ने फरवरी 2022 में गंगोत्री सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था और हार गए थे. वे तीसरे नंबर पर रहे थे. यहां से भाजपा के सुरेश चौहान चुनाव जीते थे. अजय को सिर्फ 5 हजार ही वोट मिले थे. बता दें कि कर्नल अजय कोठियाल भारतीय सेना में रहे हैं. उन्होंने पिछले साल 19 अप्रैल को स्वैच्छिक सेवानिवृति लेकर आम आदमी पार्टी जॉइन की थी. ठीक एक साल बाद उनका आम आदमी पार्टी से मोहभंग हो गया. 

साफ छवि भी नहीं दिला सकती थी AAP को जीत

हाल ही में विधानसभा चुनाव में कर्नल अजय कोठियाल पर आम आदमी पार्टी ने बड़ा दांव खेला था. पार्टी ने उनको मुख्यमंत्री चेहरा बनाकर उतारा था. लेकिन कोठियाल की साफ छवि भी उत्तराखंड में AAP को सफलता नहीं दिला सकी और पार्टी को एक भी सीट पर जीत नसीब नहीं हुई. 

सेना में भर्ती के लिए बच्चों को ट्रेनिंग देता अजय का ट्रस्ट

अजय को कीर्ति चक्र, शौर्य चक्र और विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जा चुका है. वह कुशल पर्वतारोही भी रहे हैं और नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग के प्रिंसिपल भी रहे हैं. कर्नल अजय कोठियाल का यूथ फाउंडेशन ट्रस्ट उत्तराखंड के युवा लड़के और लड़कियों को सेना में भर्ती होने के लिए ट्रेनिंग देता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें