scorecardresearch
 

हरिद्वार: जिला जेल में फूटा कोरोना बम, 70 कैदी पॉजिटिव, 300 से ज्यादा की रिपोर्ट आनी बाकी

हरिद्वार जिला जेल में कोरोना बम फूटा है, जेल के 70 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. करीब साढ़े 300 रिपोर्ट आनी बाकी है ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि पॉजिटिव कैदियों की संख्या और बढ़ सकती है. जेल में बड़ी संख्या में कैदियों के पॉजिटिव आने से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

X
हरिद्वार जिला जेल में 70 कैदी पॉजिटिव (फोटो-आजतक) हरिद्वार जिला जेल में 70 कैदी पॉजिटिव (फोटो-आजतक)

हरिद्वार जिला जेल में कोरोना बम फूटा है, जेल के 70 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह संख्या और बढ़ने की संभावना है. कुछ कैदियों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो सकता है. जेल में हेपेटाइटिस (Hepatitis) और अन्य जांच के लिए शिविर लगाया गया था, इसी दौरान कोरोना सैंपल भी लिये गए थे. 

कोरोना सैंपलिंग इंचार्ज डॉक्टर राजेश गुप्ता ने बताया कि जिला कारागार में 70 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पिछले दिनों जिला कारागार में हेपेटाइटिस जांच शिविर लगाया गया था और उसी दौरान कैदियों के कोरोना सैंपल भी लिए गये थे. करीब 937 कैदियों के आरटीपीसीआर सैंपल लिए गये थे. जिसमें करीब पांच सौ कैदियों की रिपोर्ट आ गई है और इसमें 70 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव है. शेष करीब साढ़े 300 रिपोर्ट आनी बाकी है ऐसे में  पॉजिटिव कैदियों की संख्या और बढ़ सकती है. 

जानकारी के मुताबिक जिन कैदियों के सैंपल लिए गए हैं, उनमें किसी तरह का कोई लक्षण नहीं था. लेकिन आदेश के बाद सैंपलिंग बढ़ाई गई. जेल में बड़ी संख्या में कैदियों के पॉजिटिव आने से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है और जेल में कोरोना को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे है. 

जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि 28 जुलाई को बिना अनुमति के सैंपल लिए गए थे.  जेल प्रशासन को पहले जानकारी देनी चाहिए थी.  उन्होंने कहा कि आइसोलेशन पीरियड कैदियों का पूरा हो चुका है. एहतियात के तौर पर दो दिनों तक आइसोलेशन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिनका नाम लिस्ट में भेजा है, उसमें सात कैदी जेल से चले गए हैं.  तीन की रिहाई और चार शिफ्ट हो गए हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें