scorecardresearch
 

योगी आदित्यनाथ लेंगे शपथ... गोरखपुर में बजेंगे ढोल-नगाड़े, जश्न में डूबेगी सीएम सिटी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को जब लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, उसके साक्षी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उप मुख्यमंत्री भी बनेंगे.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 25 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ
  • योगी के शपथग्रहण का प्रसारण गोरखपुर में लाइव किया जाएगा

योगी सरकार 2.0 का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च की शाम को लखनऊ में होगा, लेकिन इस कार्यक्रम के लिए सीएम सिटी गोरखपुर में भी खास तैयारियां की गई हैं.  गोरखपुर के सभी 70 वार्डों में एलईडी लगाए गए हैं, ताकि लखनऊ में होने वाले योगी आदित्यनाथ के भव्य के शपथ ग्रहण समारोह को लोग सीधे देख सकें. इसके साथ ही मिठाइयां और ढोल नगाड़ों का भी इंतजाम किया गया है. 

बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान पुरे गोरखपुर में ढोल और नगाड़े बजेंगे. इसके साथ ही लोगों में मिठाइयां बांटी जाएंगी. वहीं, मंदिरों में विशेष पूजा का आयोजन किया गया है. 

योगी के शपथ ग्रहण को भव्य बनाने की है तैयारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 25 मार्च को प्रचंड बहुमत के साथ प्रदेश की एक बार फिर बागडोर संभालने को लेकर भाजपा ने इस ऐतिहासिक अवसर को भव्य बनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. भाजपा के क्षेत्र से लेकर शक्ति केंद्र स्तर तक के कार्यकर्ता लखनऊ में इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी बनेंगे. समाजसेवी, लेखक, अधिवक्ता, चिकित्सक, साधु-संत आदि भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. 

हर विधानसभा से डेढ़ सौ कार्यकर्ता पहुंचेंगे लखनऊ

वैसे पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर हर विधानसभा क्षेत्र से करीब डेढ़ सौ कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ जाने की तैयारी में हैं. लखनऊ जाने वालों से अपनी गाड़ियों में पार्टी का झंडा लगाने को कहा गया है. सभी आने वालों के लिए आमंत्रण कार्ड की व्यवस्था रहेगी जिसे जिला स्तर पर उपलब्ध कराया जाएगा. संगठन के कार्यकताओं के अलावा हर विधायक के साथ उनके परिवार व समर्थक भी आएंगे. 

शपथ ग्रहण से पहले मंदिरों में पूजा करेंगे कार्यकर्ता

पार्टी ने शपथग्रहण में आने से पहले कार्यकर्ताओं से सुबह आठ से दस बजे तक मंदिरों में पूजा-पाठ करने को कहा है. इसके साथ ही प्रत्येक जिला के प्रमुख चौराहों, बाजारों में होर्डिंग लगायी जाएगी. भाजपा कार्यालयों को झालरों से सजाया जाएगा. बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेन्द्र सिंह का कहना है कि गोरखपुर मुख्यमंत्री का अपना शहर है. यहां शपथ ग्रहण के दिन उल्लास के माहौल में जश्न स्वाभाविक है. सभी वार्डों में, हर चौराहे पर उत्सव का वातावरण रहेगा. इसके लिए पार्टी के वरिष्ठ जनों को जिम्मेदारी दी गई है.  इस ऐतिहासिक अवसर पर मंदिरों में पूजा होगी. शाम को घरों में दीपक जलाए जाएंगे. लोगों से अपने घरों की छतों पर बीजेपी का झंडा लगाने की अपील भी की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः-

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें