scorecardresearch
 

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बूंदाबांदी से बढ़ेगी उमस, इस दिन से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम

Uttar Pradesh Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिन लोग उमस से परेशान रहेंगे. हल्की बूंदा-बांदी और धूप के चलते यूपी में उमस बढ़गी. आइए जानते हैं यूपी में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने क्या अपडेट दिया.

X
Uttar Pradesh Weather Today Uttar Pradesh Weather Today
स्टोरी हाइलाइट्स
  • UP में अगले 3 दिन तेज बारिश के आसार नहीं
  • हल्की बूंदाबांदी से उत्तर प्रदेश में बढ़ेगी उमस

Uttar Pradesh Rainfall, IMD Weather Prediction: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश होने के बाद मौसम ने अपना रुख बदला और  सुबह के समय हल्की बदली देखने को मिली लेकिन इसके बाद ज्यादातर जिलों में धूप निकल आई. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का भी यही आलम रहा, जहां सुबह बदली के बाद कड़कड़ाती धूप निकल आई. 

आज, 2 जुलाई के मौसम की बात करें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान आज 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 

मौसम विभाग के निदेशक डॉक्टर जेपी गुप्ता ने आज तक से खास बातचीत में बताया कि फिलहाल अब अगले 3 दिन तक तेज बारिश के आसार नहीं हैं लेकिन इस दौरान बदली और हल्की बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा और यूपी के पश्चिमी क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की भी संभावना रहेगी. डॉक्टर जेपी गुप्ता ने बताया कि 3 दिन के बाद बारिश होने की संभावना यूपी के पूर्वांचल और पश्चिमांचल क्षेत्रों में बनेगी.

यूपी के मौसम की ताजा जानकारी

Uttar Pradesh Weather Update
Uttar Pradesh Weather Update

मौसम विभाग के निदेशक डॉक्टर गुप्ता ने बताया कि बीच-बीच में बादल आएंगे और जाएंगे. धूप की आवाजाही के बीच यूपी में उमस बढ़ेगी और फिर हल्की बूंदाबांदी से उमस बढ़ेगी. हालांकि, 3 दिन बाद फिर से बारिश होने की संभावना बनेगी.

उत्तर प्रदेश में यदि औसतन बारिश की बात करें तो जुलाई माह में 15 से 20 दिनों तक बारिश की उम्मीद है और 157 MM की एवरेज बारिश जुलाई माह में रहेगी. वहीं, जुलाई के महीने में मौसम का तापमान 29 डिग्री से अधिकतम 37 डिग्री के बीच रहेगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें