scorecardresearch
 

UP: गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा, एक्सप्रेस ट्रेनें टकराईं, 12 की मौत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर कैंट स्टेशन के पास बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. गोरखपुर कैंट स्टेशन के पास चौरी चौरा एक्सप्रेस और लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस की आपस में टक्कर हो गई. हादसे में 24 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है.

आपस में टकराई चौरी चौरा एक्सप्रेस और लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस आपस में टकराई चौरी चौरा एक्सप्रेस और लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर कैंट स्टेशन के पास बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. नंदानगर इलाके में दो ट्रेनों चौरी चौरा एक्सप्रेस और लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस की टक्कर हो गई. हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और 45 लोग घायल हो गए. मृतकों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है. ट्रेन के टक्कर की वजह साइड कोलिजन बताई जा रही है. हादसा कैंट रेलवे स्टेशन से करीब दो किलोमीटर आगे नंदानगर क्रॉसिंग के पास हुआ है.

ट्रेन का क्षतिग्रस्त डिब्बा

उत्तर रेलवे के डीआरएन अनूप कुमार ने हादसे की पुष्टि की. अनूप कुमार ने बताया कि गलत सिग्नल की वजह से ट्रेनों की आपस में टक्कर हुई है. जिसकी वजह से ट्रेन के 2 डिब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं. हादसे में सबसे ज्यादा लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस को नुकसान पहुंचा है.घायलों को गोरखपुर जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और रेलवे अस्तपाल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद कृषक एक्सप्रेस के लोको पायलट और अस्टिटेंट लोको पायलट सस्पेंड कर दिए गए हैं. गोरखपुर के डीएम रंजन कुमार के मुताबिक इमरजेंसी ब्रेक लगाने की वजह से ट्रेन पटरी से उतरी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें