scorecardresearch
 

UPSC Result: जब एक चूक से मुरादाबाद के उत्तम की कामयाबी की खुशियां गम में हो गई तब्दील

UP News: मुरादाबाद के उत्तम ने यूपीएससी परीक्षा में अपने कथित चयन को लेकर माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि कि रोल नम्बर की आखिरी संख्या की गलती से ये सब हुआ.

X
उत्तम भारद्वाज मांगी माफी उत्तम भारद्वाज मांगी माफी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तम भारद्वाज ने मीडिया से मांगी माफी
  • रोल नम्बर की आखिरी संख्या से हुई गलती
  • पत्र जारी कर गलती स्वीकारते हुए मांगी माफी

UPSC एग्जाम में अपने चयन का दावा करने वाले मुरादाबाद के उत्तम ने माफी मांगी है. उत्तम ने एक पत्र के माध्यम से बताया कि रोल नंबर की आखिरी संख्या की गलती से ये सब हुआ. 

दरअसल, उत्तम ने सोमवार को सभी को खुशखबरी दी थी कि UPSC में उसकी 121वीं रैंक आई है. उन्होंने मीडिया को बकायदा इंटरव्यू भी दिया. हालांकि सच्चाई पता लगने के बाद उत्तम ने एक पत्र जारी कर गलती स्वीकारते हुए माफी मांगी है. उत्तम के पिता का भी यही कहना है कि रोल नम्बर की गलती से ये सब हुआ. डायरी में जो रोल नंबर नोट किया गया था, उसका आखिरी नंबर गलत था. इसी वजह से यह गफलत पैदा हुई.

मीडिया से बात करते हुए उत्तम भारद्वाज ने बताया था कि यह सफलता पहली बार परीक्षा देकर पाई है. इस परीक्षा में 121वीं रैंक मिली है. इस उपलब्धि पर उनके माता-पिता ने भी खुशी जताई थी. उत्तम ने अपनी सफलता का श्रेय अभिभावकों को दिया था. उत्तम भारद्वाज के पिता नवीन कुमार शर्मा विद्युत विभाग में अभियंता हैं. वह इस समय जिला मुरादाबाद में तैनात हैं. जहां पर वह अपनी पत्नी सुधा शर्मा के साथ रह रहे हैं.

उत्तम ने खत में इन बातों का किया जिक्र
मैं उत्तम भारद्वाजअपने दिल की गहराई के साथ सुनाता हूं. मुझे बहुत खेद है कि मेरी दस्तावेज डायरी में रोल नंबर को नोट करते समय मेरी गलती के कारण, आपके यूपीएससी 2021 में मेरे चयन के बारे में गलत सूचना फैल गई थी. कृपया मुझे इस गलती के लिए क्षमा करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें