scorecardresearch
 

प्रयागराज: प्रधान पद के उम्मीदवारों को मिले बराबर वोट, टॉस से हुआ जीत-हार का फैसला

प्रयागराज के सोरांव के करौदी गांव में प्रधान पद के दो प्रत्याशियों को बराबर वोट मिले. इसलिए जीत के लिए टॉस का सहारा लिया गया. टॉस में जीते भुंवरलाल को विजयी घोषित कर ग्राम प्रधान का सर्टिफिकेट दिया गया.

यूपी पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं यूपी पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना जारी
  • बीडीसी के 268 पदों का रिजल्ट घोषित

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना काफी धीमी गति से चल रही है. प्रयागराज में रात आठ बजे तक 23 विकास खंडों में 271 ग्राम प्रधान पद, ग्राम पंचायत सदस्य के 184 और बीडीसी के 268 पदों का रिजल्ट घोषित हो पाया. जिला पंचायत के 84 पदों में से अभी तक किसी पद का रिजल्ट घोषित नहीं हो पाया है. 

वहीं, प्रयागराज के सोरांव के करौदी गांव में प्रधान पद के दो प्रत्याशियों को बराबर वोट मिले. इसलिए जीत के लिए टॉस का सहारा लिया गया. टॉस में जीते भुंवरलाल को विजयी घोषित कर ग्राम प्रधान का सर्टिफिकेट दिया गया. राजबहादुर और भुंवरलाल दोनों को बराबर 170 मत मिले थे. इसके बाद आरओ सुरेश चंद्र यादव ने टॉस कराया. भुंवरलाल टॉस जीतकर करौंदी गांव के प्रधान बन गए हैं. 

न विधायक का नाम पता है न सांसद का

प्रधानी के चुनाव में जीत दर्ज करने वाली कई महिला ग्राम प्रधानों को न तो अपने विधायक का नाम पता है न सांसद का. उन्हें यूपी के सीएम और देश के प्रधानमंत्री का नाम भी नहीं पता. इसमें एक अनीता देवी हैं जिनका चुनाव निशान इमली था. यही हाल आद्योगिक इलाके के पिपराव गांव की प्रधान चुनी गईं पार्वती का भी है. इन्हें भी अपने सीएम और सांसद ,विधायक के नाम की जानकारी नहीं है. 

जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

प्रयागराज में विजय जुलूस पर रोक के बावजूद कई निर्वाचित प्रतिनिधि कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसी ही एक तस्वीर करछना ब्लॉक के निंदौरी ग्राम सभा से सामने आई है, जहां निर्वाचित प्रतिनिधि ने जीत हासिल करने के बाद जमकर जश्न मनाया. दर्जनों लोगों ने निर्वाचित प्रतिनिधि के पैर छुए और इस दौरान ज्यादातर लोगों ने मास्क तक नहीं लगा रखा था.

फिलहाल प्रयागराज में मतगणना जारी है. इस मतगणना में 10 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी. दो शिफ्ट में मतगणना का काम किया जा रहा है अब सोमवार तक सुबह इस चुनाव के फाइनल रिजल्ट आने की उम्मीद है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें