scorecardresearch
 

UP अल्पसंख्यक आयोग का पुनर्गठन, आगरा के अशरफ सैफी बने अध्यक्ष

योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष और सदस्यों के पुनर्गठन की सूची जारी कर दी है. आगरा के अशरफ सैफी को उत्तर प्रदेश अल्पसंखयक आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है. 

योगी सरकार ने यूपी अल्पसंख्यक आयोग के नए अध्यक्ष का ऐलान किया योगी सरकार ने यूपी अल्पसंख्यक आयोग के नए अध्यक्ष का ऐलान किया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल ने जारी की लिस्ट
  • वाराणसी के हैदर अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बने
  • पिछले दिनों पिछड़ा वर्ग आयोग का भी हुआ था गठन

उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष और सदस्यों का शुक्रवार को पुनर्गठन हुआ. योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों के पुनर्गठन की सूची जारी की. आगरा के अशरफ सैफी को उत्तर प्रदेश अल्पसंखयक आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है. 

वाराणसी के हैदर अब्बास उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बने. सुरेश जैन, नवेंदु सिंह, अफरोज खान, बक्सीस अहमद, रुमाना सिद्दीकी और अऩीता जैन को भी आयोग का सदस्य बनाया गया है. 

अध्यक्ष व सदस्यों के पुनर्गठन की सूची

हाल ही में उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग का भी गठन हुआ था. जिसमें जसवंत सैनी को पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष बनाया गया और हीरा ठाकुर तथा प्रभुनाथ चौहान उपाध्यक्ष बनाए गए. आयोग में 25 सदस्यों की भी नियुक्ति हुई है.

इससे पहले अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति आयोग (एससी-एसटी आयोग) की घोषणा की गई थी. डॉ. रामबाबू हरित को एससी-एसटी आयोग में अध्यक्ष नामित किया गया. जबकि मिथिलेश कुमार व राम नरेश पासवान को आयोग में उपाध्यक्ष नामित किया गया. इसके अलावा 15 अन्य सदस्य भी नामित किया गए थे.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें