scorecardresearch
 

UP: कानपुर में ओएचई लाइन टूटी, दिल्ली-हावड़ा रूट पर दर्जनों ट्रेनें फंसीं

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. कानपुर देहात में झींझक स्टेशन के पास दिल्ली हावड़ा रेल लाइन की ओएचई लाइन टूट गई.

कानपुर में बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. (सांकेतिक तस्वीर) कानपुर में बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महाबोधि एक्सप्रेस से टकराया मवेशी
  • बड़ा हादसा होने से बचा, रेलवे में हड़कंप

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. कानपुर देहात में झींझक स्टेशन के पास दिल्ली हावड़ा रेल लाइन की ओएचई लाइन टूट गई.ट्रैक बाधित होने से कई एक्सप्रेस ट्रेनों को पीछे के स्टेशनों पर रोक दिया गया.

जिससे डाउन का रेल यातायात ठप हो गया.लाइन टूटने से बिहार संपर्क क्रांति और भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेनों सहित दर्जनों ट्रेनों फंस गईं. यह मामला दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग का है.

दरअसल, महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन से मवेशी की टक्कर हो गई. जिसके बाद मवेशी ओएचई लाइन के खम्भे से टकरा गया और तार टूट गया. तार टूटने से यातायात प्रभावित हुआ और यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

इसपर भी क्लिक करें- कानपुरः 'NHAI के अफसर को थप्पड़ मारो, 1 लाख ले जाओ', ऐलान करने वाले सपा MLA पर FIR

ओएचई विद्युत लाइन टूटने की सूचना के बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिसके बाद मेंटिनेंस टीम और संसाधन के साथ मौके पर रेलवे के आला अधिकारी पहुंचे और तार ठीक करने का काम युद्धस्तर पर शुरू किया गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद दरभंगा एक्सप्रेस को झींझक में ही रोक लिया गया. इसके अलावा विक्रमशिला को शाहपुर फाटक और गोमती एक्सप्रेस को फफूंद में खड़ा कराया गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें