scorecardresearch
 

5 साल संविदा के मुद्दे पर योगी सरकार का यू-टर्न! डिप्टी CM केशव मौर्या बोले- कोरी अफवाह

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के हालिया बयान से ऐसा लग रहा है कि 5 साल की संविदा की नौकरी और 50 साल में रिटायरमेंट के मुद्दे पर योगी सरकार ने यू-टर्न ले लिया है. डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने शुक्रवार को कहा कि ये महज कोरी अफवाह है, दोनों में से कोई बात सही नहीं है ना ही यह सरकार का इरादा है.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो: PTI) यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संविदा नौकरी को लेकर केशव मौर्य का बड़ा ऐलान
  • डिप्टी सीएम ने खबर को बताया है कोरी अफवाह
  • 50 साल में रिटायरमेंट वाली बात भी बताई फर्जी

उत्तर प्रदेश में नौकरी में 5 साल की अनिवार्य संविदा लागू किए जाने की खबरें सामने आने के बाद योगी सरकार पर चौतरफे हमले हो रहे थे. सरकार एक ओर जहां बेरोजगार युवाओं का रोष झेल रही थी तो वहीं विपक्षी दल भी इस मुद्दे को लेकर सरकार पर हमले पर हमले किए जा रहे थे. इसी बीज यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस खबर को सिरे से ही खारिज कर दिया है. उनका कहना है कि ये खबर कोरी अफवाह है.

यूपी में सरकारी नौकरियों में 5 साल संविदा पर रखे जाने और 50 साल में रिटायर्ड किये जाने के मामले को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है. केशव मौर्य ने दोनों चर्चाओं को गलत बताया है. केशव मौर्य ने कहा, "विपक्षी फैला रहे है इस बारे में अफवाह, इन दोनों बातों में कोई सच्चाई नहीं है, सरकार ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया और न ही ऐसा करने का कोई इरादा है, सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार देने की तैयारी कर रही है."

केशव मौर्या के कहा जो लोग कोहराम मचा रहे हैं वह खाली अफवाह फैला रहे हैं. प्रदेश की सरकार के माध्यम से संविदा की जो पूर्व व्यवस्था है उसमें ना कोई परिवर्तन हुआ है और ना अभी होने वाला है. ना अभी कोई सरकार के स्तर पर विचार है आगे भी नहीं होगा ना ऐसा विचार है. यह भी अफवाह फैलाने वाली बात है, ना कोई 50 वर्ष में रिटायर करने का काम है, ना कोई संविदा की व्यवस्था नए तरीके से लागू करने की योजना है.

केशव मौर्य ने कहा विपक्ष मुद्दा विहीन है. इस कारण से इस को तूल देने की कोशिश कर रहा है. मैं युवाओं से और अपने छात्रों से अपील भी करता हूं, आवाहन भी करता हूं कि वह किसी के बहकावे में ना आएं, सरकार उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है और सरकार उनके साथ है. संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साफ कर दिया है कि सरकार यूपी में सरकारी नौकरियों में 5 साल संविदा पर रखे जाने और 50 साल में रिटायरमेंट के मामले पर कोई बदलाव नहीं करने वाली हैं.

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने बड़ा बयान देते हुए कहा की यूपी सरकार नौकरियों में कोई नए नियम लागू नहीं करने जा रही है. यह सारी बातें काल्पनिक और अफवाह हैं. इसका ठीकरा विपक्ष पर फोड़ते हुए उन्होंने कहा की मुद्दा विहीन विपक्ष युवाओं को अफवाह फैलाकर गुमराह कर रहा है. उन्होंने साफ कहा कि यूपी सरकार न तो नौकरियों में पांच साल संविदा को लागू करने जा रही है और न ही पचास साल के रिटायरमेंट का कोई प्लान है.

डिप्टी सीएम सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साफ तौर पर कहा कि यूपी सरकार किसी भी भर्तियों में कोई भी बदलाव नहीं करने जा रही है और न ही भविष्य में ऐसा करने का कोई विचार है. उन्होनें युवाओं से कहा कि किसी के भी बहकावे में आने की जरूरत नहीं है. सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया जाए. इसकी तैयारी भी की जा रही है.

वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी में बढ़ते धर्मांतरण और लव जिहाद के मामलों पर कहा कि सरकार बेहद गंभीरता से इस मुद्दे पर विचार कर रही है जल्द ही ठोस निर्णय लिया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें