scorecardresearch
 

रक्षाबंधन पर गाजियाबाद-अलीगढ़ के बीच चलेगी स्‍पेशल ईएमयू रेलगाड़ी

रक्षाबंधन पर्व अवसर पर रेलवे ने यात्रियों के विशेष इंतजाम किए हैं. रेलयात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे गाजियाबाद और अलीगढ़ के बीच ईएमयू स्‍पेशल गाड़ी नंबर 04442/04441 का संचालन करेगी.

ईएमयू स्‍पेशल गाड़ी ईएमयू स्‍पेशल गाड़ी

रक्षाबंधन पर्व अवसर पर रेलवे ने यात्रियों के विशेष इंतजाम किए हैं. रेलयात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे गाजियाबाद और अलीगढ़ के बीच ईएमयू स्‍पेशल गाड़ी नंबर 04442/04441 का संचालन करेगी.

जारी बयान में रेलवे ने बताया कि रेलगाड़ी संख्या 04442 गाजियाबाद-अलीगढ जं. ईएमयू स्‍पेशल रेलगाड़ी गाजियाबाद से सुबह 10.55 बजे प्रस्‍थान कर उसी दिन दोपहर 01.15 बजे अलीगढ़ पहुंचेगी. वापसी में रेलगाड़ी संख्या 04441 अलीगढ़-गाजियाबाद ईएमयू स्‍पेशल अलीगढ़ से दोपहर 01.25 बजे प्रस्‍थान कर उसी दिन शाम 03.40 बजे गाजियाबाद पहुंचेगी.

रेलवे के मुताबिक दोनों दिशाओं में यह रेलगाड़ी 14 से 18 अगस्त तक चलेगी. 04442/04441 गाजियाबाद-अलीगढ़ ईएमयू स्‍पेशल रास्ते में मारीपत, दादरी, बोड़ाकी  हॉल्‍ट, अजयाबपुर, दनकौर, बैर, चोला, गंगरौल, सिकन्‍दरपुर, खुर्जा, कमालपुर, डांवर, सोमना, कुलवा और मेहरावल रेलवे स्टेशनों पर आते-जाते वक्त ठहरेगी.

बस में महिलाओं को मुफ्त यात्रा

बता दें कि इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के स्वामित्व वाली सभी बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त परिवहन सेवा देने की घोषणा की है.

आदित्यनाथ ने एक बयान में कहा, "रक्षाबंधन एक पवित्र त्योहार है. मैं राज्य के नागरिकों को रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. इस शुभ त्योहार के अवसर पर राज्य सरकार ने, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को सभी श्रेणियों की बसों में रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए मुफ्त परिवहन का निर्देश दिया है."

मुफ्त परिवहन सेवा 14 अगस्त की मध्यरात्रि से शुरू होकर 15 अगस्त की मध्यरात्रि तक, 24 घंटों के लिए प्रभावी रहेंगी. यात्रा के दौरान बसों में महिलाओं को पर्याप्त सुरक्षा दी जाएगी. योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, "उत्तर प्रदेश की सभी बहनों के लिए राज्य सरकार की तरफ से यह एक उपहार है."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें