scorecardresearch
 

CM योगी के घर के बाहर ली सेल्फी तो मिलेगी सजा, अखिलेश ने ली चुटकी

5 कालिदास मार्ग के गेट पर लगी ये चेतावनी कई लोगों को चौंका रही है. क्योंकि यह वह जगह है जहां न सिर्फ लोग तस्वीरें खिंचवाते रहे हैं, बल्कि सेल्फी भी लेते रहे हैं. इस वजह से ये आदेश लोगों के गले नहीं उतर रहा है.

योगी आद‍ित्यनाथ (फाइल) योगी आद‍ित्यनाथ (फाइल)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग से लगने वाली सड़क के बाहर यूपी पुलिस ने एक चेतावनी टांग दी है. चेतावनी के मुताबिक, यहां किसी भी तरह की तस्वीर या सेल्फी लेना अपराध की श्रेणी में आता है और अगर कोई सेल्फी लेता पकड़ा गया तो वो सजा का हक़दार होगा.

5 कालिदास मार्ग के गेट पर लगी ये चेतावनी कई लोगों को चौंका रही है. क्योंकि यह वह जगह है जहां न सिर्फ लोग तस्वीरें खिंचवाते रहे हैं, बल्कि सेल्फी भी लेते रहे हैं. इस वजह से ये आदेश लोगों के गले नहीं उतर रहा है. कई लोगों का ये भी कहना है कि आखिरी सेल्फी लेने से मुख्यमंत्री की सुरक्षा को क्या खतरा हो सकता है. वो भी जब कि ये मुख्यमंत्री आवास को जाने वाली सड़क भर है.

जिस दिन लोगों के लिए चेतावनी टांगी जा रही थी उसी दिन विधानसभा में संगठित अपराध के खिलाफ UPCOCA बिल भी पेश किया गया. जहां अखिलेश इस बिल का विरोध कर रहे हैं, वहीं इस चेतावनी को लेकर उन्होंने चुटकी भी ली. अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा कि 'नए साल में जनता को उत्तर प्रदेश सरकार का तोहफा, सेल्फी लेने पर लग सकता है यूपीकोका!'

बहरहाल  मुख्यमंत्री आवास के बाहर टंगे इस चेतावनी से लोगों के बीच सन्देश गलत जा रहा है. ये उनकी सुरक्षा को लेकर उपजे खौफ को दर्शा रहा है और विपक्ष को बैठे बिठाए मुद्दा भी दे रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें