scorecardresearch
 

नौकरी की खातिर हिंदू लड़की ने बदला मजहब, बोली- अब दुबई में मिलेगी अच्छी जॉब और सैलरी

शाहजहांपुर से एक धर्म परिवार्तन का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां पर लड़की ने अपना धर्म इसलिए बदल लिया. क्योंकि उसे दुबई में नौकरी करनी है. लड़की का कहना है कि मुस्लिम होने पर दुबई में एडवांटेज मिलता है.

दुबई में नौकरी करने के लिए लड़की ने बदला धर्म दुबई में नौकरी करने के लिए लड़की ने बदला धर्म
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नौकरी के लिए हिंदू लड़की ने बदला धर्म
  • दुबई में बेहतर जॉब के लिए रेणू बनीं आयशा
  • एसपी का दावा- हिंदू लड़के से कर चुकी है शादी

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से एक धर्म परिवार्तन का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां एक हिंदू युवती ने नौकरी की खातिर मुस्लिम धर्म अपना लिया. दिल्ली में एयरपोर्ट पर काम करने वाली युवती ने बताया कि उसने दुबई में नौकरी करने के लिए अपना धर्म बदला है. क्योंकि वहां पर मुस्लिम होने का काफी फायदा मिलता है. भारत में कम सैलरी पर काम करना पड़ता है और दुबई में अच्छे पैसे मिलते हैं.  

नौकरी के लिए हिंदू लड़की ने बदला धर्म 

दरअसल यह मामला शाहजहांपुर के थाना तिलहर कस्बे का है. यहां पर रहने वाली रेनू गंगवार धर्म परिवर्तन कर हिंदू से मुस्लिम बन गई. दिल्ली एयरपोर्ट पर टिकट रूम में काम करने वाली लड़की रेनू गंगवार का कहना है, ''उन्होंने दुबई में जॉब करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कराया है. दुबई एयरपोर्ट पर उन्होंने नौकरी के लिए अप्लाई किया है और वहां पर मुस्लिम लड़कियों को ज्यादा बेनिफिट दिए जाते हैं. जिसकी वजह से उन्होंने ऐसा किया.'' 

एसपी का दावा- युवती ने पिछले महीने हिन्दू लड़के से शादी की

शाहजहांपुर के एसपी एस आनंद ने दावा किया कि युवती ने पिछले महीने ही एक हिंदू लड़के से शादी की थी और वह लड़का मुंबई में जॉब कर रहा है. वहीं, लड़की ने बताया कि उसने दिल्ली में मौलवी से मिलकर अपना धर्म परिवर्तन कराया और इसमें उसके माता-पिता की भी सहमति है. उन्हें अपने धर्म बदलने का जरा भी अफसोस नहीं है.

रेणू गंगवार अब आयेशा अल्मी

धर्मांतरण कार्ड के मुताबिक रेणू गंगवार अब आयेशा अल्मी हैं और उनका धर्म इस्लाम है. जॉब के लिए धर्मांतरण का यह अनोखा मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें