scorecardresearch
 

योगी के पास 72 लाख की संपत्ति, एक राइफल और एक रिवॉल्वर भी

2014 के हलफनामे के अनुसार, उनके पास 1 लाख 80 हजार रुपये की रायफल और रिवॉल्वर है. उस समय एक स्मार्टफोन मोबाइल था, जिसकी कीमत 18 हजार रुपये थी. उनके पास 2 हजार रुपये की एक घड़ी भी थी.

X
योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे. भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक में उन्हें यूपी का सीएम चुना गया है. अब रविवार को आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ लेंगे. इस रेस में कई सीनियर नेताओं के नाम चल रहे थे, लेकिन शनिवार सुबह जब बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सांसद योगी आदित्यनाथ को स्पेशल प्लेन से दिल्ली बुलाया तो सीएम पद के लिए उन्हें सबसे प्रबल दावेदार माना जाने लगा. योगी बीजेपी के फायर ब्रांड नेता माने जाते हैं. उन्हें हिंदुत्व का बड़ा चेहरा माना जाता है और उनकी राजनीति भी इसी के इर्द-गिर्द घूमती है. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण उनकी राजनीति का प्रमुख एजेंडा है.

योगी आदित्यनाथ 1998 में पहली बार सांसद चुने गए. उस समय वो सबसे युवा सांसद थे. उस समय उनकी उम्र महज 26 वर्ष थी. वे गोरखपुर से लगातार 5 बार से सांसद हैं. यहां हम बात करेंगे उनकी संपत्ति की. योगी आदित्यनाथ के पास ने खुद की जमीन है और न कोई घर. उन्हें कार का शौकिन माना जाता है. 2014 के उनके हलफनामे के अनुसार उनकी संपत्ति 72 लाख है. इसमें उनके पास 3 लाख की पुरानी टाटा सफारी, 21 लाख की टोयोटा फॉर्च्यूनर और 12 लाख की इनोवा है.

मुस्लिमों के खिलाफ आग उगलने के लिए जाने जाते हैं आदित्यनाथ, ये हैं उनके विवादित बयान

2014 के हलफनामे के अनुसार, उनके पास 1 लाख 80 हजार रुपये की रायफल और रिवॉल्वर है. उस समय एक स्मार्टफोन मोबाइल था, जिसकी कीमत 18 हजार रुपये थी. उनके पास 2 हजार रुपये की एक घड़ी भी थी.

योगी आदित्यनाथ को आभूषणों का भी शौक है, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उनके पास अष्ट धातु के कुंडल, सोने की चेन और रुद्राक्ष की माला है. इन कीमत 45000 बताई गई है. योगी मोहमाया से दूर हैं. उन्होंने शादी नहीं की है.

...तब अनुपम खेर ने कहा था- योगी को पार्टी से बाहर फेंक देना चाहिए

2004 में योगी के पास एक क्वालिस, एक टाटा सफारी और एक मारुति एस्टीम कार थी. 2009 में उनके पास एक नई सफारी और एक फोर्ड आइकॉन थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें