scorecardresearch
 

पीएम मोदी के गढ़ काशी में प्रियंका गांधी की रैली कल, अखिलेश सहारनपुर का करेंगे दौरा

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत को लेकर कांग्रेस और प्रियंका गांधी लगातार केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार पर निशाना साध रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस इसी मुद्दे को भुनाने की कोशिश करेगी. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र के जगतपुर इंटर कॉलेज में प्रियंका की इस रैली का नाम किसान न्याय रैली कर दिया गया है.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • काशी में किसान न्याय रैली को संबोधित करेंगी प्रियंका
  • प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगी दर्शन

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 'किसान न्याय रैली' को संबोधित करेंगी. इस रैली का नाम पहले प्रतिज्ञा यात्रा रखा गया था. हालांकि, लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद इसका नाम किसान न्याय रैली कर दिया गया है. उधर, सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रविवार को सहारनपुर का दौरा करेंगे. 

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत को लेकर कांग्रेस और प्रियंका गांधी लगातार केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार पर निशाना साध रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस इसी मुद्दे को भुनाने की कोशिश करेगी. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र के जगतपुर इंटर कॉलेज में प्रियंका की इस रैली का नाम किसान न्याय रैली कर दिया गया है. इस रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे. वे शनिवार को दिल्ली पहुंच गए हैं.

ऐसा है प्रियंका का कार्यक्रम

प्रियंका गांधी वाड्रा सुबह लगभग 11:30 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी. यहां से वे सीधे सड़क मार्ग के रास्ते बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगी. यहां से वे दुर्गाकुंड इलाके में स्थित मां दुर्गा के मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी. दर्शन पूजन के बाद प्रियंका गांधी वाराणसी के लंका चौराहे पर स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने भी जा सकती हैं. यहां से दोपहर 2 बजे वे रैली स्थल जाएंगी. जहां किसान न्याय रैली को संबोधित करेंगी.  

1 लाख लोगों के पहुंचने का दावा

प्रियंका गांधी के जनसभा स्थल की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. यहां पर एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ के जुटाने का दावा किया गया है. प्रियंका गांधी के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारी और दिग्गज नेताओं के अलावा राष्ट्रीय नेतृत्व और छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्री के भी आने की उम्मीद है. जनसभा स्थल पर आजतक से खास बातचीत में उत्तर प्रदेश कांग्रेस युवा मोर्चा पूर्वी अध्यक्ष कनिष्क पांडेय और पश्चिमी के अध्यक्ष ओमवीर पांडेय ने बताया कि जिस तरह से मौजूदा सरकार किसानों का दमन कर रही है अगर ऐसे में भी उनके मुद्दे को नहीं उठाया जाए तो यह कहीं से उचित नहीं है. इसलिए प्रतिज्ञा यात्रा का नाम बदलकर न्याय रैली कर दिया गया है. 

उन्होंने बताया कि रैली में एक लाख से ज्यादा मुख्य रूप से किसान और नौजवान जुटेंगे. उन्होंने आगे बताया कि यह कांग्रेस और प्रियंका गांधी के संघर्ष का ही असर था कि सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान में लेते हुए प्रदेश सरकार को फटकार लगाई और मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो सका.  

अखिलेश सहारनपुर का करेंगे दौरा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कल सहारनपुर दौरे पर जाएंगे. वे स्वर्गीय चौधरी यशपाल की 100वीं जयंती के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वे अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे. 

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें