scorecardresearch
 

UP: 'दहेज मांगता है पति, जिंदा जलाने की कोशिश की', सपा प्रत्याशी पर पत्नी का आरोप

प्रतापगढ़ के विश्वनाथगंज सीट से सपा प्रत्याशी रहे सौरभ सिंह की पत्नी सुनैना सिंह ने अपने पति, ससुर और सास पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है. पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

X
अखिलेश यादव के साथ सौरभ सिंह और सुनैना (फाइल फोटो) अखिलेश यादव के साथ सौरभ सिंह और सुनैना (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पत्नी सुनैना सिंह ने लगाया आरोप
  • पुलिस ने दर्ज किया केस, जांच शुरू

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सौरभ सिंह की मुश्लिकें बढ़ गई हैं. विश्वनाथगंज सीट से चुनाव लड़ने वाले सौरभ सिंह समेत 3 लोगों पर दहेज उत्पीड़न, मारपीट समेत कई गम्भीर धाराओं में एफआईआर दर्ज हुआ है. सौरभ सिंह की पत्नी ने दहेज उत्पीड़न, जिंदा जलाने और मारपीट करने का आरोप लगाया है.

सपा नेता सौरभ सिंह की पत्नी ने आरोप लगाया कि आये दिन सौरभ सिंह, उनके पिता संजय सिंह और उनकी मां दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते हैं और उनके साथ मारपीट करते हैं. दहेज की मांग पूरी न होने पर जिंदा जलाने का प्रयास दी भी किया. वह रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आ गई हैं और उनकी हत्या किसी भी दिन की जा सकती है.

इस मामले में लालगंज प्रभारी निरीक्षक ने बताया, 'सौरभ सिंह की पत्नी ने आरोप लगाया कि उसके पति, सास और सुसर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते है, आग से जिंदा जलाने और मारपीट का आरोप लगाया, तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आगे की विधि सम्वत कार्यवाही शुरू की गई है.'

पति सौरभ सिंह को दिलवाया था सपा का टिकट!

सौरभ सिंह की पत्नी सुनैना सिंह सेंगर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. सपा के टिकट पर सौरभ सिंह विश्वनाथगंज विधानसभा से 2022 का चुनाव लड़ चुके हैं. सुनैना को सपा मुखिया अखिलेश यादव परिवार का करीबी बताया जाता है. बताया जाता है कि सुनैना ने ही अपने पति सौरभ सिंह को सपा का टिकट दिलवाया था.

20 अप्रैल को हुई मारपीट की शिकायत लेकर सुबह एसपी सतपाल अंतिल से मिलने सुनैना अपने भाई और तीन साल के बेटे के साथ पहुंची थीं. एसपी से मिलने के बाद घर पहुंची सुनैना ने आरोप लगाया कि उसके साथ मारपीट की गई और ज्वलनशील तरल पदार्थ डालकर जलाने की कोशिश की गई थी.

(रिपोर्ट- सुनील यादव)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें