scorecardresearch
 

'24 घंटे में हाजिर नहीं हुए तो...', अब बुलडोजर से अपराधी पकड़ रही है UP पुलिस

प्रतापगढ़ में दूसरी बार अपराधी को पकड़ने के लिए पुलिस बुलडोजर के साथ उसके घर पहुंची. गैंगरेप के आरोपी के घर पर पुलिस ने बुलडोजर से मुनादी की और आत्मसमर्पण न करने पर घर गिराने की चेतावनी दी गई.

X
आरोपी के घर के बाहर मुनादी करती प्रतापगढ़ पुलिस आरोपी के घर के बाहर मुनादी करती प्रतापगढ़ पुलिस
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रतापगढ़ में आरोपी के घर पर पहुंची पुलिस
  • 24 घंटे में आत्म समर्पण करने की चेतावनी

उत्तर प्रदेश में पुलिस अब लाठी-डंडे या हथियार से नहीं बल्कि बुलडोजर से अपराधी पकड़ रही है. ताजा मामला प्रतापगढ़ का है. यहां गैंगरेप के आरोपी के घर पर पुलिस बुलडोजर लेकर पहुंच गई. 2021 से फरार चल रहे आरोपी को आत्मसमर्पण करने की 24 घंटे की मोहलत दी गई. साथ ही हाजिर न होने पर घर गिराने की चेतावनी दी गई.
 
दरअसल, उदयपुर कोतवाली के अठेहा गांव में दुष्कर्म के शातिर अपराधी रियाज के घर 24 मार्च को पुलिस ने नोटिस चस्पा किया था और उसे समर्पण करने के लिए चेतावनी दी थी, लेकिन वह जब आत्मसमर्पण नहीं किया तो गुरुवार को बुलडोजर लेकर उदयपुर कोतवाली पुलिस उसके घर पहुंच गई, जिसके बाद आसपास के लोग भी पहुंच गए.

पुलिस ने माइक लेकर एनाउंसमेंट किया कि आरोपी रियाज ने समाज विरोधी घृणित कार्य किया है, इसके खिलाफ धारा 376, 323, 504, 506, SC/ST समेत विभिन्न मुकदमा दर्ज है और यह फरार चल रहा है. पुलिस ने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि अगले 24 घंटे के भीतर कोर्ट या थाने थाने में सरेंडर नहीं करता तो घर की संपत्ति को कुर्क किया जाएगा और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने साथ ही साथ ऐसे लोगों को भी चेतावनी दी है कि जो आरोपी को यदि किसी भी तरह का संरक्षण देते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी. इसके द्वारा अर्जित संपत्ति की कुर्की भी की जाएगी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से अपराधियों में खौफ देखने को मिल रहा है.

लालगंज के सीओ राम सूरत सोनकर ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर 24 मार्च को नोटिस चस्पा की गई थी, घटना के बाद 48 घंटे के अंदर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था और आज एक आरोपी के घर उदयपुर पुलिस गयी थी कार्यवाही चल रही है.

बता दें कि यूपी पुलिस पर भी बुलडोजर का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है. पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए बुलडोज़र का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रही है और इसका असर भी देखने को मिल रहा है. कुछ दिन पूर्व नगर कोतवाली के स्टेशन रोड पर जब पुलिस अपना बुलडोज़र लेकर पहुंची थी तो आरोपी ने रात में ही सरेंडर कर दिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें