scorecardresearch
 

दूसरी पारी में पहली बार वाराणसी पहुंचे PM मोदी, बजट पर करेंगे विस्तार से बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. मोदी सरकार 2.0 में देश की बागडोर संभालने के बाद पीएम मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो-Aajtak) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो-Aajtak)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गए हैं. यहां पीएम मोदी लोगों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता दिलाकर भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत मिशन के तहत वृक्षारोपण कर देश भर में एक नई अलख जगाएंगे. साथ ही पीएम मोदी इस दौरान बजट पर विस्तार से बात भी करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए बताया कि वे अपने भाषण के दौरान बजट और आने वाले सालों में भारत के विकास पर विस्तार से चर्चा करेंगे.

मोदी सरकार 2.0 में देश की बागडोर संभालने के बाद पीएम मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंचे हैं. इससे पहले जीत के बाद अपने संसदीय क्षेत्र के वोटरों का धन्यवाद करने पीएम मोदी 27 मई को आए थे, लेकिन उस वक्त उन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ नहीं ली थी. इस बार नरेंद्र मोदी वाराणसी में लगभग चार घंटे बिताएंगे.

लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट पर पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. लाल बहादुर शास्त्री की यह मूर्ति 18 मीटर ऊंची है. इस मूर्ति को बनाने में 4 महीने का समय लगा.

वृक्षारोपण अभियान की करेंगे शुरुआत

मूर्ति अनावरण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के पंचकोशी रोड पर स्थित हरहुआ के प्राथमिक स्कूल पहुंचकर पौधारोपण करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी औपचारिक तौर पर देश भर में वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. यह अभियान स्वच्छ भारत मिशन के तहत ही चलाया जा रहा है. इसके तहत वाराणसी की धार्मिक यात्रा पंचकोशी मार्ग सहित पूरे बनारस में 27 लाख पेड़ और यूपी में 22 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

वर्चुअल म्यूजियम का करेंगे निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी के मान महल घाट स्थित वर्चुअल म्यूजियम का भी दौरा करेंगे. इस म्यूजियम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 फरवरी 2019 को किया था. 11 करोड़ रुपये से बने इस म्यूजियम में आठ भाग हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें