scorecardresearch
 

मुलायम बोले- मोदी सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ सही कदम उठाया

उरी में हुए आतंकी हमले का जवाब देने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने नियंत्रण रेखा के उस पार जाकर आतंकी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का जो फैसला किया, उस पर उन्हें विरोधियों का भी साथ मिल रहा है.

X
मुलायम सिंह यादव मुलायम सिंह यादव

उरी में हुए आतंकी हमले का जवाब देने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने नियंत्रण रेखा के उस पार जाकर आतंकी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का जो फैसला किया, उस पर उन्हें विरोधियों का भी साथ मिल रहा है. पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने 'आज तक' से खास बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार ने इस मामले में जो कदम उठाया है वह पूरी तरह सही है और वह इसका भरपूर समर्थन करते हैं.

मुलायम सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को अब मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है और देश हित में सरकार जो कुछ भी कदम उठाएगी उनकी पार्टी उसका पूरी तरह से समर्थन करेगी. मुलायम ने कहा कि देश हित सबसे ऊपर है और इसके लिए वह सरकार को किसी भी तरह का भी समर्थन करने को तैयार हैं. मुलायम ने कहा कि पूर्व रक्षा मंत्री के तौर पर वह जानते हैं कि भारत की सेना पाकिस्तान के किसी भी दुस्साहस का करारा जवाब देने के लिए सक्षम और काबिल है.

आमतौर पर पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध की बात करने वाले मुलायम सिंह यादव के तेवर अब बदले हुए हैं और उनका मानना है कि पाकिस्तान को उसी भाषा में जवाब देना होगा जो भाषा वह समझता है. यही नहीं मुलायम सिंह यादव तो एक कदम आगे बढ़कर अब यह भी कह रहे हैं कि भारत को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने का प्रयास करना चाहिए और अगर सरकार ऐसा कोई कदम उठाती है तो वह पूरी तरह से इसका समर्थन करेंगे.

गुरुवार को दिल्ली में पाकिस्तान को लेकर होने वाली सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए मुलायम सिंह को भी न्योता भेजा गया था लेकिन मुलायम सिंह यादव लखनऊ में होने के कारण इसमें हिस्सा नहीं ले सके. लेकिन उन्होंने अपनी मंशा स्पष्ट कर दी और कहा इस मामले पर सरकार जो कोई भी कदम उठाती है उनकी पार्टी सरकार का मजबूती से साथ देगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें